Yezdi Roadking बाइक 13 जनवरी को होगी लॉन्च

0
502

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने एक बार फिर नई बाइक आ रही है। यह बाइक आइकॉनिक ब्रैंड Yezdi की होगी। कंपनी भारतीय बाजार में दो नए मॉडल्स- Yezdi Roadking और Adventure ला रही है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया टीजर जारी करते हुए बाइक की लॉन्च डेट का खुलासा किया। नई रोडकिंग एडवेंचर 13 जनवरी को पेश की जाने वाली है। बता दें कि महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी Classic Legends ने इस ब्रैंड की वापसी की है।

जहां Yezdi Roadking स्क्रैंबलर का मुकाबला अपकमिंग Royal Enfield Hunter से होगा, वहीं Yezdi Roadking Adventure रॉयल एनफील्ड की हिमालयन को टक्कर देगी। दोनों बाइक्स में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग है जिसमें राउंड हेडलैंप, फोर्क गैटर और टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इनमें स्पोक व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है, जो बाइक्स के क्लासी प्रोफाइल देता है।

इंजन और परफॉर्मेंस
येजदी रोडकिंग स्क्रैम्बलर और रोडकिंग एडवेंचर दोनों में 334cc इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो Jawa Perak में भी मिलता है। यह अधिकतम 30.64 पीएस की पावर और 32.74 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। दोनों बाइक्स के फ्रंट में स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फोर्क्स हैं। जहां येजदी स्क्रैंबलर के रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर हैं, वहीं एडवेंचर में पीछे की तरफ मोनोशॉक यूनिट है।

रोडकिंग स्क्रैम्बलर के दोनों सिरों पर 17-इंच के व्हील होंगे, वहीं येजदी एडवेंचर में आगे की तरफ 19-इंच के बड़े व्हील मिलने की संभावना है। बाइक के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे। इसके साथ ही ड्यूल-चैनल ABS को स्टैंडर्ड रूप में पेश किए जाने की उम्मीद है।