WhatsApp चैनल की ओनरशिप एक-दूसरे को ट्रांसफर कर सकेंगे अब

52

नई दिल्ली। लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp लंबे वक्त से एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जिसकी मदद से WhatsApp चैनल की ओनरशिप एक से दूसरे यूजर को ट्रांसफर की जा सकेगी। प्लेटफॉर्म नए फीचर्स सबसे पहले बीटा वर्जन में देता है और यह ट्रांसफर फीचर भी फिलहाल बीटा वर्जन में दिखा है।

वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों और नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WAbetainfo ने इस नए फीचर के रोल आउट के बारे में बताया है। नई रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.24.4.22 में बड़े बदलाव के संकेत मिले हैं और Trasfer Channel Ownership फीचर चुनिंदा टेस्टर्स को दिया गया है।

नया चैनल्स फीचर ऐसे काम करेगा: मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग ऐप में Channels फीचर को बेहतर ब्रॉडकास्ट विकल्प के तौर पर पेश किया गया है और कोई भी अपना चैनल बना सकता है। जो यूजर्स अपडेट्स चाहते हैं, उन्हें चैनल को फॉलो करना होता है। अब चैनल क्रिएट करने वाले यूजर को उसकी ओनरशिप किसी और को ट्रांसफर करने का विकल्प मिलेगा।

स्क्रीनशॉट शेयर: रिपोर्ट में इस फीचर से जुड़ा स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि Transfer Ownership ऑप्शन को चैनल सेटिंग्स का हिस्सा बनाया जाएगा। इसपर टैप करने के बाद कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखेगी और उसे चुनना होगा, जिसे चैनल ट्रांसफर करना चाहते हैं। नए ओनर को ट्रांसफर रिक्वेस्ट मिलेगी और इसे एक्सेप्ट करने की स्थिति में चैनल पर एडमिन राइट्स मिल जाएंगे।

सामने आया है कि नया ओनर सेटिंग्स और बाकी जानकारी में बदलाव कर सकेगा लेकिन उसे चैनल डिलीट करने या फॉलोअर्स को सस्पेंड करने जैसे विकल्प नहीं दिए जाएंगे। हालांकि, इसमें बदलाव किए जा सकते हैं।