Volvo की इलेक्ट्रिक कार C40 Recharge भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें खासियत

157

नई दिल्ली। Volvo कंपनी की एक और इलेक्ट्रिक कार C40 Recharge भारत में जल्द लॉन्च होगी। कंपनी ने इस साल के अंत तक लॉन्च करने की बात की है। इसके लॉन्च होने के बाद कंपनी की ये दूसरी कार होगी जो इंडियन मार्केट में होगी। अभी XC40 Recharge ही देश में बिक्री पर है।

ऑटोमेकर नए मॉडलों के साथ अपनी ईवी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य बना रहा है, जहां C40 रिचार्ज उस रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। ईवी को भारत में आयात किया जाएगा और कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) रूट के माध्यम से स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा।

Volvo अपने बेंगलुरु प्लांट में EV को असेंबल करेगी। वोल्वो इंडिया ने दावा किया है कि वह तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जबकि साथ ही, वह हल्के हाइब्रिड मॉडल पर ध्यान देना जारी रखेगी।

Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक SUV 69 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होने की उम्मीद है। जो 402 hp की मैक्सिमम पावर 659 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। अभी इस गाड़ी से जुड़े अन्य विवरण सामने नहीं आए हैं।

कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसके बारे में जल्द कोई नई घोषणा करने वाली है। कंपनी ने इस ईवी के लिए मजबूत मांग देखी है और अब इसका उद्देश्य भारतीय बाजार में अगली इलेक्ट्रिक कार C40 रिचार्ज लाकर उसका लाभ उठाना है।