Toyota Glanza भारत में लॉन्च, कीमत 7.22 लाख से शुरू

1634

नई दिल्ली। टोयोटा ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम हैबचैक Glanza लॉन्च कर दी है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.22 लाख रुपये है। Toyota Glanza को दो वेरियंट (G और V) में बाजार में उतारा गया है। दोनों वेरियंट में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है। ग्लैंजा, टोयोटा और सुजुकी की पार्टनरशिप का पहला प्रॉडक्ट है।

यह कार मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो पर आधारित है। ग्लैंजा के V वेरियंट के मैन्युअल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.58 लाख रुपये है। वहीं, V वेरियंट के ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 8.90 लाख रुपये है।

एक्सटीरियर
टोयोटा ग्लैंजा देखने में बलेनो जैसी ही है। इसके फ्रंट में 2-स्लॉट 3D सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है। इसके बंपर बोल्ड और अग्रेसिव है। कार में डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं, जिस पर टोयोटा का बैज है। इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं।

इंजन
टोयोटा ग्लैंजा अभी सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च की गई है। कार दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ जी वेरियंट के मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के 1.2-लीटर का के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन जी वेरियंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और वी वेरियंट के दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्लैंजा में 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक (सीवीटी) गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद हैं। ग्लैंजा का इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अुनरूप है।

माइलेज
ग्लैंजा के हाइब्रिड इंजन का माइलेज 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर है। बिना हाइब्रिड वाले इंजन का माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 21.01 किलोमीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.56 किलोमीटर प्रति लीटर है।

सेफ्टी
ग्लैंजा में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं। वी वेरियंट में आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैम्प ऑन/ऑफ फीचर्स भी मिलेंगे।

फीचर्स
ग्जैंला शानदार कम्फर्ट फीचर्स से लैस है। कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम, 2 ट्विटर्स के साथ 4 स्पीकर्स, यूएसबी, एयूएक्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल और वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं।