Tecno Spark 8 Pro फोन 48MP कैमरे एवं 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च

0
268

नई दिल्ली। टेक्नो ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए मार्केट में अपने नए हैंडसेट Tecno Spark 8 Pro को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को अभी बांग्लादेश नें लॉन्च किया है। 6जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 16,990 बांग्लादेशी टका (करीब 14,700 रुपये) है। यह फोन इंटरस्टेल ब्लैक और कोमोडो आइलैंड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। तो आइए डीटेल में जानते हैं टेक्नो के इस नए स्मार्टफोन में क्या कुछ है खास।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 6. 8 इंच का फुल एचडी+ डॉट नॉच डिस्प्ले दे रही है। यह फोन पतले साइड बेजल्स के साथ आता है। वहीं, फोन में मिलने वाला बॉटम बेजल साइड बेजल्स के मुकाबले थोड़ा थिक है। टेक्नो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन 6जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट ऑफर कर रही है, जो Mali- G52 GPU के साथ आता है।

फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें मिलने वाला प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। प्राइमरी कैमरे की खासियत है कि यह सुपर नाइट मोड 2.0 सपोर्ट के साथ आता है। रियर में दिए गए बाकी कैमरे कितने मेगापिक्सल के है, इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है।

टेक्नो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी से लैस है। फोन की बैटरी जल्दी चार्ज हो जाए इसके लिए इसमें 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी के लिए कंपनी साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर ऑफर कर रही है। सुपर बूस्ट सिस्टम ऑप्टिमाइजेशन से लैस यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ऑउट-ऑफ-द-बॉक्स ओएस पर काम करता है।