RRB ALP-Tech CBT 3 कॉल लैटर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0
1051

नई दिल्ली। RRB ALP Admit Card CBT 3: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने एएलपी-टेक्निशियन एप्टीट्यूड टेस्ट के कॉल लैटर जारी कर दिए हैं इन्हें आप आरआरबी की संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट्स से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। पासवर्ड आपकी डेट ऑफ बर्थ होगी।

बता दें कि आरआरबी ने एएलपी टेक्निशियन परीक्षा के रिवाइस्ड स्कोरकार्ड भी जारी किए हैं इन्हें भी आप लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए देख पाएंगे। ऐडमिट कार्ड किसी भी आवेदक को डाक या ईमेल के जरिए नहीं भेजे जाएंगे। आवेदकों को ऐडमिट कार्ड आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स से डाउनलोड करने होंगे।

RRB ALP CBT 3 Exam 10 मई को तीन शिफ्ट में आयोजित की जा रही है। इस सीबीटी के लिए आवेदकों को 71 मिनट का समय दिया जाएगा। यह कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट है जिसमें आवेदकों को टेस्ट बैटरी के 5 टेस्ट देने होंगे। पेपर में क्वालिफाई करने के लिए न्यूनतम 42 का टी-स्कोर प्राप्त करना होगा। सभी आवेदकों के लिए यह टेस्ट समान होगा।

इसमें किसी आधार पर कोई छूट नहीं मिलेगी। RRB ALP CBT 3 में किसी तरह की निगेटिव मार्गिंग नहीं होगी। इस परीक्षा के मॉक टेस्ट का लिंक आरआरबी पहले ही जारी कर चुका है।RRB Alp CBT 3 परीक्षा पास करने वाले आवेदकों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और इसके बाद सफल आवेदकों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मई/जून में शुरू होने की संभावना है। एग्जाम सिटी, ट्रैवल पास और संशोधित स्कोर को आप अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड से देख सकते हैं। RRB ALP-Tech CBT 3 Call Letter डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें