REET 2022 Result: रीट रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

295

अजमेर। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट (REET Result 2022) आज जारी हो सकता है । पिछले कई दिनों से उम्मीदवार रीट रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी उनके रिजल्ट (REET 2022 Result) का इंतजार इस सप्ताह खत्म हो सकता है।

रीट का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। रीट परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है वे रिजल्ट से जुड़े हर अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें। REET परीक्षा 2 लेवल के लिए आयोजित की जाती है, लेवल 1 पास करने वाले उम्मीदवार प्राथमिक स्तर पर छात्रों को पढ़ाने के लिए योग्य हो जाते हैं। वहीं, लेवल 2 को पास करने वाले उम्मीदवार माध्यमिक स्तर के छात्रों को पढ़ाने के लिए योग्य बन जाते हैं। परीक्षा पास करने पर, बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन, राजस्थान उम्मीदवारों को REET का सर्टिफिकेट देता है, जो कि आजीवन वैलिड होता है।

REET 2022 Result ऐसे करें चेक

  1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर जाने के बाद अब होमपेज पर जाकर ‘REET Result 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  4. अब रीट का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  5. अब रिजल्ट को चेक करें और भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट भी रख लें।

बता दें कि रीट की प्रोविजनल आंसर-की 18 अगस्त 2022 को जारी की गई थी। आंसर की जारी होने के बाद आपत्तियां दर्ज कराने की आखिरी तारीख 25 अगस्त निर्धारित की गई थी। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की और रिजल्ट एक साथ ही जारी किया जाएगा।