Lok sabha Election: अमित शाह का कोटा को नम्बर वन संसदीय क्षेत्र बनाने का वादा

19

-कृष्ण बलदेव हाडा –
कोटा।Lok sabha Election 2024: केंद्रीय गृहमंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कोटा के मतदाताओं से वायदा किया एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला को चुनाव जिता दो केन्द्र सरकार कोटा को देश का नम्बर वन संसदीय क्षेत्र बना देगी।

राजस्थान के कोटा में शनिवार को सीएड़ी मैदान में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने अपने भाषण में लोकसभा अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के रूप में विपक्ष के नकारात्मक रवैया के बावजूद सकारात्मक रहते हुए सदन का संचालन किया।

श्री शाह ने दावा किया कि राजस्थान में पहले चरण के मतदान में ही यह स्थिति स्पष्ट हो गई है कि राज्य में कांग्रेस का सफ़ाया होना तय है। पहले दौर की सभी 12 सीटें कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर भारतीय जनता पार्टी जीत रही हैं और अब दूसरे दौर के मतदान में भी राजस्थान के मतदाताओं को भाजपा को जिताने का यही जज्बा दिखाना है।

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के मसले को लेकर भी श्री शाह ने प्रदेश की निवृतमान कांग्रेस सरकार को घेरा और यह आरोप लगाया कि अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने इस नहर परियोजना के मसले पर जनता को भ्रमित करने के सिवाय कुछ नही किया।

लेकिन राजस्थान में इस बार भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में ड़बल इंजन सरकार बनने के महज तीन महीने के अल्पकाल में ही इस महत्वाकांक्षी परियोजना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम प्रारम्भ हो गया और इसके लिए एक एमओयू भी हस्ताक्षरित कर दिया गया, जबकि कांग्रेस के राज में काम अटका पड़ा था।