ICSI CS दिसंबर सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

0
256

नई दिल्ली। ICSI CS December 2022 Exam: आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव दिसंबर सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव दिसंबर 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा।

अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस सेशन की परीक्षा (Company Secretaryship) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आईसीएसआई की आधिकारिक साइट icsi.edu के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि, इस सेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 सितंबर, 2022 तक का मौका दिया गया है। इसके बाद अभ्यर्थियों को 26 सितंबर से 10 अक्टूबर, 2022 के बीच लेट फीस के साथ जमा कर सकते हैं। इसके अलावा, कैंडिडेट्स के लिए इस सेशन के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनको फाॅलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

इन तिथियों का रखें ध्यान

  • सीएस एग्जीक्यूटिव दिसंबर सेशन पंजीकरण प्रारंभ तिथि – 26 अगस्त, 2022
  • सीएस एग्जीक्यूटिव ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि (बिना विलंब शुल्क के) – 25 सितंबर, 2022
  • सीएस एग्जीक्यूटिव ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि (विलंब शुल्क के साथ) – 10 अक्टूबर, 2022
  • सीएस एग्जीक्यूटिव Enrollment सर्विस (केंद्र में परिवर्तन, मॉड्यूल) – 11 अक्टूबर से 20 नवंबर, 2022

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

  1. उम्मीदवार की फोटो
  2. उम्मीदवार के हस्ताक्षर
  3. जन्म तिथि सत्यापन के लिए कक्षा 10 का प्रमाण पत्र
  4. योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र
  5. श्रेणी प्रमाणपत्र (सामान्य के अलावा)
  6. वैध फोटो आईडी प्रूफ

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सीएस एग्जीक्यूटिव दिसंबर सेशन के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – icsi.edu . पर जाना होगा। इसके बाद, ‘ऑनलाइन सेवाएं’ अनुभाग पर जाएं और ‘सीएस पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करें’ लिंक पर क्लिक करें। अब अगली विंडो पर, “आगे बढ़ें” पर क्लिक करें। अब निर्देशानुसार विवरण भरें। अब आवेदन पत्र को क्रॉस-चेक करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और सीएस एग्जीक्यूटिव आवेदन पत्र जमा करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें। इसके बाद, प्रिंटआउट लेकर रख लें।

डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन