CUET UG 2024 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

0
9

नई दिल्ली। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 का आयोजन देशभर में 15 से 24 मई तक आयोजित की जाएगी। एग्जाम में अब दो दिन शेष हैं ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड आज डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थियों को लॉग इन डिटेल दर्ज करना होगा।

परीक्षा शहर की जानकारी के लिए राष्ट्रीय परीक्षा (NTA) एजेंसी की ओर से एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है जिसे स्टूडेंट्स ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिये वे अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं कर सकते।

CUET UG 2024 Admit Card- डायरेक्ट लिंक

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  1. सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल पोर्टल exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा।
  3. अब नए पेज पर आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  4. इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

इन डेट्स में आयोजित होगी परीक्षा
एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी 2024 एग्जाम का आयोजन 15 से 24 मई 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। 15, 16, 17 एवं 18 मई को एग्जाम पेन पेपर मोड में संपन्न करवाया जायेगा वहीं सीबीटी मोड में परीक्षा का आयोजन 21, 22 एवं 24 मई 2024 को करवाया जाएगा।