अदाणी पावर का शेयर ऑल टाइम हाई लेवल पर, सालभर में दिया 170% का रिटर्न

0
18

मुंबई। अदाणी पावर (Adani Power) का शेयर प्राइस आज पॉजिटिव नॉट के साथ खुला और एनएसई (NSE) पर इंट्राडे कारोबार में देखते ही देखते 647.80 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया। शेयर का शानदार प्रदर्शन दर्शाता है कि अभी यह और भी आगे बढ़ सकता है।

शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स अदाणी ग्रुप (Adani Group) की इस कंपनी के शेयर में काफी तेजी की संभावनाएं देख रहे हैं। एक्सपर्ट्स ने यह विशवास इस उम्मीद से जताया कि आगामी तिमाहियों में बिजली कंपनियां के तिमाही आंकड़े मजबूत रह सकते हैं। उनका मानना है कि बिजली कंपनियां ठोस तिमाही आंकड़े पेश कर सकती है।

एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि अदाणी पावर (Adani Power) के शेयर का प्राइस फ़्लैग और पोल ब्रेकआउट के बाद 800 रुपये तक पहुंच सकता है। बता दें कि अदाणी पवार के शेयर ने हाल ही में तकनीकी चार्ट पैटर्न पर एक नया ब्रेकआउट दिया है।

अदाणी पावर के शेयर की कीमत आज 641.50 रुपये है और शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स अदाणी ग्रुप (Adani Group) की बिजली कंपनी के शेयर में आने वाले समय में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं।

अदाणी पावर के शेयर का मार्केट कैप (Adani Power Mcap) 2.46 लाख करोड़ रुपये है। एनएसई पर इसका मौजूदा कारोबार वॉल्यूम 70.94 लाख है और करीब 10 मिनट का कारोबार बाकी है।

अदानी पावर के शेयर का प्राइस आज 52-सप्ताह के हाईएस्ट लेवल 647.80 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब गौतम अदाणी (Gautam Adani) की इस कंपनी का शेयर बुरी तरह फिसल गया था।

एक साल पहले 19 मई, 2023 को अदाणी पावर का शेयर 214 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर लुढ़क गया था जो इसका 52 सप्ताह का सबसे निचला स्तर था। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने शानदार प्रदर्शन किया है और अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दिया है।