Honda City ZX MT पेट्रोल वेरियंट भारत में लॉन्च, जानिए खूबियां

801

नई दिल्ली।Honda Cars India ने अपनी पॉप्युलर सिडैन Honda City का नया वेरियंट लॉन्च किया है। नई Honda City ZX MT की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 12.75 लाख रुपये रखी गई है। इसे दो नए कलर ऑप्शन, रेडिएंट रेड मेटैलिक और लूनर सिल्वर मेटैलिक में पेश किया गया है। नई होंडा सिटी में रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड दिया गया है।

होंडा सिटी जेडएक्स एमटी (मैन्युअल ट्रांसमिशन) सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों की ओर से अधिक मांग को देखते हुए उसने यह मॉडल बाजार में उतारा है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) राजेश गोयल ने कहा ‘नए कलर्स और रियर पार्किंग सेंसर के साथ सिटी अब बाजार में लोगों को और अधिक लुभाएगी।’

होंडा सिटी का यह नया वेरियंट 6-एयरबैग्स, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स और लाइसेंस प्लेट लैम्प जैसे फीचर्स से लैस है। यह शानदार कार इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आती है। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और डायमंड-कट 16-इंच अलॉय वील्ज जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं। अन्य वेरियंट की तरह इसमें भी बेज इंटीरियर और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील मौजूद है।

बता दें कि होंडा ने जनवरी 1998 में सिटी मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा था। अब तक वह इस सिडैन की साढ़े सात लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है। नए वेरियंट से होंडा Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna और Volkswagen Vento जैसी सिडैन को टक्कर देगी।
एजेंसी से इनपुट के साथ।