BMW X5 और X6 कार ग्लोबली रिवील, जानिए खासियत

256

नई दिल्ली। जर्मन लक्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने वैश्विक स्तर पर अपडेटेड BMW X5 और X6 को पेश कर दिया है। दोनों लग्जरी एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में थोड़े बदलाव देखने को मिला है।

इस कार कंपनी ने ऑनलाइन रिवील किया है। अप्रैल 2023 में इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा। हालांकि, इंडियन मार्केट में इस कार को कब पेश किया जाएगा इसके बारे में कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

डिजाइन: X5 और X6 दोनों में स्कल्पटेड बोनट, बड़े किडनी ग्रिल और चौड़े एयर वेंट्स के साथ स्लीक एलईडी हेडलैंप हैं। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि हेडलाइट्स पहले की तुलना में 35 मिमी एमएम नैरो हो गई हैं और एक्स5 में एक ऑप्शनल एलमुनिएटेंड फ्रंट ग्रिल मिलता है। X6 में स्टैंडर्ड एम स्पोर्ट पैकेज के साथ एक स्टैंडर्ड ऑक्टेनल लोवर फेस मिलता है।

फीचर्स :एसयूवी के पीछे रैप-अराउंड टेल लैंप और क्वाड एग्जॉस्ट टिप्स दिए गए हैं। X5 के कलर ऑप्शन में ब्रुकलिन ग्रे, आइल ऑफ मैन ग्रीन और मरीना बे ब्लू शामिल हैं। X6 ब्लू रिज माउंटेन मेटैलिक, ब्रुकलिन ग्रे मेटैलिक, स्काईस्क्रेपर ग्रे मेटैलिक और फ्रोजन प्योर ग्रे मेटैलिक में उपलब्ध है।

बदलाव: इस लग्जरी कार में एक घूमने वाला डिजिटल पैनल है, डैशबोर्ड के ऊपर लगा है। बीएमडब्ल्यू के आईड्राइव ऑपरेटिंग सिस्टम में लेटेस्ट 8.0 वर्जन चल रहा है। इसमें स्टैंडर्ड रूप में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलते हैं। इसमें बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस सिस्टम भी मिलता है, जिसमें क्लाउड-आधारित बीएमडब्ल्यू मैप्स नेविगेशन शामिल है।