AtumVader इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

0
143

नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज भारतीय बाजार में काफी देखने को मिला है और अब Atumobile नामक नए इलेक्ट्रिक वीइकल ब्रैंड ने अपनी ब्रैंड इलेक्ट्रिक बाइक Atumvader लॉन्च की है। इस बाइक को कैफे रेसर फॉर्मेट में तैयार किया गया है, जिसकी कीमत 99,999 रुपये है।

कंपनी का दावा है कि इस बाइक को फिलहाल शुरुआती कीमत पर भी खरीदा जा सकता है और 1000 यूनिट के बाद इसकी कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और इसके लिए यूजर्स को सिर्फ 999 रुपये ही चुकाने होंगे।

शानदार रेंज और स्पीड: Atumvader इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को रेड, वाइट, ब्लू, ब्लैक और ग्रे जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। दावा किया जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर इस इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक को 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं और इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है। इस बाइक में 2.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है। Atumobile कंपनी की नई इलेक्ट्रिक बाइक को ट्यूबलर चेसिस से बिल्ट किया गया है और इसमें 14 लीटर का बूट स्पेस है। इस बाइक में एलईडी इंडिकेटर्स और टेललैंप है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के तेलंगाना स्थित पतनचेरू फैसिलिटी में मैन्युफैक्चर किया जा रहा है और कंपनी का दावा है कि इस जगह पर हर साल 3 लाख इलेक्ट्रिक बाइक का मैक्सिमम प्रोडक्शन किया जा सकता है।

भारतीय सड़कों के लिए खास तौर पर तैयार: Atumobile कंपनी के फाउंडर वामसी जी कृष्णा ने कहा है कि हमने इस इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर ही किया है। हमने रिसर्च एंड डिवेलपमेंट विशेषज्ञों की सहायता ली है और स्वदेशी सौर ऊर्जा से संचालित जीरो एमिशन सुविधाओं की मदद से इको फ्रेंडली और टिकाऊ इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण करने में सफल रहे हैं। आपको बता दें कि AtumVader इलेक्ट्रिक बाइक पहली ऐसी बाइक नहीं है, जो इस कंपनी ने लॉन्च की है। इससे पहले अक्टूबर 2020 में कंपनी ने Atum 1.0 बाइक को लॉन्च किया था। अब तक यह ब्रैंड इस बाइक की 1000 यूनिट्स बेच चुका है। Atum 1.0 लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है।