दरवाजा खोलें तो हम में उन्हें भाई और बेटा नजर आए: राजेश बिरला

0
325

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से इंडियन रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा पाॅवर फाइनेंस काॅर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया के सहयोग से कोटा में भी राशन किट भेंट करने का सिलसिला जारी रहा।

सोसयटी की ओर से गुरूवार को महावीर नगर विस्तार योजना सेक्टर 6 तथा गणेष तलाब सेक्टर 1 क्षेत्र में जरूरतमंद परिवारों को घर-घर जाकर राशन किट भेंट की गई। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि कोरोना ने कई घरों की खुशियों को छीन लिया है। हम इस भावना से इन परिवारों का सहारा बनें कि जब हमारी दस्तक पर यह परिवार घर का दरवाजा खोलें तो हम में उन्हें उनका भाई और बेटा नजर आए।

बिरला ने कहा कि राशन किट पहुंचाने के अलावा हमें इनके सामान्य जीवनयापन के इंतजाम भी करने होंगे। कार्यकर्ता इनको सरकारी योजनाओं से भी लाभान्वित करवाने का प्रयास करें। जिन परिवारों में विवाह योग्य बेटियां हैं उनके भी सामूहिक प्रयासों से हाथ पीले करने के प्रयास करें।

इस अवसर पर कोटा नागरिक सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष हेमराज सिंह हाड़ा, नवल गौड़, शंकर लाल नागर, लकी बना, गिरीराज सोनी, जीतू नवलानी व अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

सामाजिक सहायता योजनाओं का लाभ दिलवाएंगे
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से इन दिनों संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सहायता अभियान चला रखा है। इसी के तहत गुरूवार को निर्मल मालव,नूपुर मालव, हरिसिंह नमाना आदि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बूंदी जिले के खटकड़,अजेता, रामपुरा,जखना आदि गांवों में जरूरतमंद परिवारों को घर-घर जाकर राशन किट भेंट की। इस दौरान उन्होंने परिवारों को सामाजिक सहायता योजनाओं की जानकारी दी तथा उन्हें लाभान्वित करने के लिए सूचना भी ली।