व्यापारियों एवं उद्यमियों को भी कोरोना वेक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जाए

0
140

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ने जिला प्रशासन से देश भर में फिर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारियों एवं उद्यमियों को भी कोरोना वेक्सीन लगाने की अपील की है। फिर से कोरोना के फैलाव को देखते हुए महासंघ की पहल पर आज शहर में पुनः कोरोना जनजागृति अभियान की शुरुआत छावनी चौराहा दुकानदार संघ द्वारा की गई।

दुकानदार संघ ने इस दौरान छावनी क्षेत्र में राहगीरों को मास्क बांटे एवं दुकानदारों को मास्क लगाने और ग्राहकों को मास्क लगाने के बाद ही दुकान में प्रवेश देने का आह्वान किया। जनजागृति अभियान में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं छावनी चोराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय एवं सचिव नरेंद्र चौहान ने सैकड़ों राहगीरो को मास्क बांटे।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि लापरवाही के चलते गुजरात, महाराष्ट्र, केरल, एमपी, तमिलनाडु और कर्नाटक में पुनः कोरोना का फैलाव बढ़ता जा रहा है। अमरावती एवं पूना में फिर से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। आज मास्क वितरण के दौरान हमने पाया कि भारी मात्रा में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। हमने लोगों को समझाया कि कोरोना गया नहीं है। अब की बार जो कोरोना पलट कर आ रहा है, वह बहुत ही घातक है। इसलिए हमें मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना गाइड लाइन पालना करनी है।

महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों उद्यमियों एवं आम जनों से अपील की है कि पलट कर आ रहे कोरोनावायरस से बचने के लिए सभी मास्क का उपयोग करें। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है की व्यापारियों उद्यमियों एवं उनके स्टाफ को भी कोरोना वैक्सीन की प्राथमिकता मे लिया जाकर उन्हें कोरोनावायरस वैक्सीन लगाई जाए। क्योंकि इस वर्ग को भी कई लोगों के साथ रोज मिलना पड़ता है, जिससे इस वर्ग को भी कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है। उन्होंने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर इसकी मांग करेगा।