‘अमेज़न संभव’ के दूसरे संस्करण की मेजबानी करने की घोषणा

0
179

कोटा। ‘अमेज़न संभव’ के दूसरे संस्करण की अमेज़न इंडिया ने 15 से 18 अप्रैल को मेजबानी करने की घोषणा की है। संभव 2021 में महत्वपूर्ण उद्योग और थॉट लीडर्स एक साथ आकर आत्‍मनिर्भर भारत को बनाने की दिशा के मार्ग पर चर्चा करेंगे और इसके लिए अमेज़न के साथ साझेदारियों के माध्‍यम से व्यवसायियों एवं उद्यमियों के लिए संभावनाओं को तलाशा जाएगा।

‘अमेज़न संभव’ चार दिन का एक वर्चुअल समिट होगा, जिसकी मेजबानी भारत के विभिन्न सेक्टर्स, जैसे विनिर्माण, रिटेल, लॉजिस्टिक्स, आईटी/आईटीईएस, कंटेन्ट क्रिएटर्स, स्टार्ट-अप्स, ब्राण्ड्स और उद्यमियों में ‘भारत के लिये असीम संभावनाएं खोलने’ की थीम पर होगी। ‘अमेज़न संभव’ में भाग लेने के लिये 30,000 से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है और वे 70 से ज्यादा वक्ताओं से सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों और उद्योग के ट्रेंड्स के बारे में जानेंगे।

अमेज़न के प्रमुख वार्षिक समिट ‘संभव’ एक वर्चुअल मेगा समिट है। यह समिट मुख्य रूप से चार प्रमुख स्तंभों – नवाचार, कुशलता और रोजगार निर्माण, डिजिटाइजेशन, निर्यात और स्टार्टअप को सक्षम बनाने पर केन्द्रित होगा। इस आयोजन के बारे में अमेज़न इंडिया के वीपी मनीष तिवारी ने कहा, ‘‘संभव 2021 में अमेज़न भारतीय व्यवसायों और उद्यमियों के सारे पहलूओं के साथ काम करना जारी रखते हुए उन्हें टूल्स, तकनीक और नवाचार देने के लिये प्रतिबद्ध हैं। ताकि भारत की अर्थव्यवस्था सशक्त हो। बड़े पैमाने पर रोजगार निर्मित करने में मदद मिले और सभी प्रकारों और आकारों की कंपनियों में उद्यमिता संबंधी दक्षता आए।