Porsche Panamera भारत में नए अवतार में लॉन्च, टॉप स्पीड 315Kmph

0
620

नई दिल्ली। जर्मनी की प्रमुख लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Porsche ने आज बाजार में अपनी मशहूर कार Panamera के नई रेंज को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 1.45 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है। इस नई रेंज में चार मॉडल शामिल हैं, जिनके नाम Panamera, Panamera GTS, Panamera Turbo S और Panamera Turbo S E- hybrid है।

Panamera स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 1.45 करोड़ रुपये है, वहीं मिड मॉडल Panamera GTS की कीमत 1.86 करोड़ रुपये और Panamera Turbo S वैरिएंट की कीमत 2.12 करोड़ रुपये है। सबसे ज्यादा Turbo S E-hybrid मॉडल की कीमत 2.43 करोड़ रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम पैन इंडिया के अनुसार हैं।

कंपनी ने इस कार में दो अलग अलग तरह के इंजन का प्रयोग किया है। Panamera रेंज में 2.9-लीटर की क्षमता का V6 पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 325bhp की पावर और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके टॉप GTS मॉडल में V8 इंजन दिया गया है जो कि 473bhp की पावर और 620Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं Tubo S E-Hybrid मॉडल में कंपनी ने V8 बाइटर्बो इंजन का प्रयोग किया गया है। ये एक हाइब्रिड कार है इसमें 17.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक भी दिया गया है। ये कार को 50 किलोमीटर तक की एक्सट्रा ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इलेक्ट्रिक मोटर के साथ इस कार का इंजन 552 bhp की पावर और 750 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

इसका हाइब्रिड मॉडल बेहद ही पावरफुल है, ये कार महज 3.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 315 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये कार दो स्टैंडर्ड, 11 मैटेलिक और 4 स्पेशल कलर्स में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी इस कार के साथ कलर कस्टमाइजेशन का भी विकल्प दे रही है।