गेमिंग फोन Asus Rog Phone 5 जल्द होगा लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

0
520

नई दिल्ली। गेमर्स के लिए खासतौर पर स्मार्टफोन और लैपटॉप बनाने वाली पॉप्युलर कंपनी Asus जल्द ही अपनी Rog Phone सीरीज का विस्तार करते हुए लेटेस्ट और अडवांस टेक्नॉलजी से लैस Asus Rog Phone 5 लॉन्च करने वाली है। Asus Rog Phone 5 को हाल ही में चाइनीज सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है और उसे सर्टिफिकेशन भी प्राप्त हो गया है। TENAA certification पर आसुस रॉग फोन 5 के डिजाइन के साथ ही खास स्पेसिफिकेशंस की भी झलक दिख गई है। गेमिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में जलवा बिखेरने वाली कंपनी Asus इस साल Red Magic और Black Shark जैसी कंपनी के अपकमिंग गेमिंग स्मार्टफोन से टक्कर लेती दिखेगी।

पावरफुल बैटरी और प्रोसेसर
Asus Rog Phone 5 को बीते दिनों टेना सर्टिफिकेशन साइट पर Ioo5DA मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। इस फोन को आसुस सबसे पावरफुल प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 888 Soc प्रोसेसर के साथ ही 6,000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च करेगी। दरअसल, इस फोन को dual-cell technology के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 3,000mAh की दो बैटरी लगी होगी। लीक जानकारी के मुताबिक Asus Rog Phone 5 को 65W फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

कैमरा और डिस्प्ले
Asus Rog Phone 5 के डिजाइन की बात करें तो यह Asus Rog Phone सीरीज के बाकी स्मार्टफोन जैसा कुछ हद तक दिखता है और इसके रियर में होरिजोंटल शेप में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। इसमें अल्ट्रावाइड और मैक्रो सेंसर भी है, जिसके रिजॉल्यूशन के बारे में पता नहीं चल पाया है। Asus Rog Phone 5 में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा, जिसके स्क्रीन रिजॉल्यूशन की जानकारी नहीं हो पाई है। इस फोन का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 144 हार्ट्ज का हो सकता है।

आपको बता दूं कि आसुस रॉग फोन सीरीज में अगला फोन Asus Rog Phone 4 होगा या Asus Rog Phone 5, इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। आगामी अप्रैल में यह स्मार्टफोन भारत और चीन समेत अन्य देशों में लॉन्च हो सकता है।