Mahindra Scorpio नए अवतार में अगले साल होगी लाॅन्च, जानें फीचर्स

0
665

नई दिल्ली। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Scorpio और Xuv500 के नए अवतार पर काम कर रही है, जिन्हें 2021 की पहली छमाही में पेश किया जाएगा। हाल ही में ऑल-न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो के एंट्री-लेवल वेरिएंट को कोयंबटूर के पास टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट किया गया है। जिसे देखकर इस कार के बारे में कई खास जानकारी सामनें आई हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, अपकमिंग Mahindra Scorpio की डिटेल:

महिंद्रा की नई स्कार्पियो को कोडनेम Z101 के नाम से जाना जा रहा है, जिसे कंपनी ने भारी माॅडिफाई लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है। यह वही प्लेटफॉर्म है जो नई थार लाइफस्टाइल एसयूवी को भी रेखांकित करता है।

इंजन स्पेक्स: रिपोर्ट के अनुसार नई स्कॉर्पियो में कंपनी 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का प्रयोग करेगी। जो लगभग 158bhp की पावर प्रदान करने में सक्षम होगा। वहीं इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होने की संभावना है। इस इंजन के अलावा कंपनी इस कार में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, जो 150bhp की पावर और 320nm का टार्क पैदा करेगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो इंटीरियर: टेस्टिंग के दौरान सामनें आई तस्वीरों से पता चलता है, कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की अगली पीढ़ी को ज्यादा शार्प बनाया गया है। इस मॉडल में 17-इंच के स्टील रिम्स, बैज अपहोल्स्ट्री के साथ डार्क ब्राउन और ब्लैक इंटीरियर स्कीम दी गई है। वही इस कार में 500 की तरह मर्सिडीज की तरह दिया गया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नहीं मिलता है। इसके अलावा स्पोर्ट किए गए वैरिएंट में मल्टी कलर स्पीडोमीटर का विकल्प दिया गया है।

डिजाइन में मिलने वाले बदलाव: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में सिग्नेचर फाइव-स्लॉट डिज़ाइन और हैडलैंप्स के साथ ऑल-न्यू फ्रंट ग्रिल दी गई है। वहीं इसके टॉप-स्पेक मॉडल में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, बड़े एयर-इंटेक्स के साथ फ्रंट बंपर, लंबा हुड और अधिक झुकाव वाला विंडस्क्रीन दिया जाएगा।