कोटा में अब शाम 7:30 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

0
503

कोटा। लॉकडाउन का समय कम करने काे लेकर व्यापारियाें का प्रतिनिधिमंडल बुधवार काे एसपी और एएसपी से मिला। इसके बाद यह तय हुआ है कि दुकानें अब 7 बजे की बजाय 7.30 बजे तक खुल सकेंगी। हालांकि व्यापारियाें काे 8 बजे तक दुकान बंद करके हर हाल में घर पहुंचना हाेगा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन व महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने एसपी डाॅ. विकास पाठक, एएसपी प्रवीण जैन व डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़ के साथ बैठक की। क्रांति जैन व माहेश्वरी ने कहा कि महासंघ अन्य शहरों की भांति रात्रि 9:30 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति मांग रहा था।

बार-बार सरकार से मांग की जा रही थी। 7 बजे तक का समय होने से सायं 6:30 से ही बाजार बंद होना शुरू हो जाते हैं। शाम 5 से 7 के बीच बाजारों में भारी भीड़ जमा होने से सोशल डिस्टेंस की पालना भी नहीं हो पा रही है। इसलिए नाइट कर्फ्यू को 9:30 बजे से किया जाए व 9:30 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी जाए।

इस पर एसपी ने कहा कि यह राज्य सरकार की गाइडलाइन है कि रात 8 बजे के बाद रात्रि कर्फ्यू लगा दिया जाए। स्थानीय प्रशासन इसमें कुछ नहीं कर सकता। हालांकि उन्हाेंने माैखिक रूप से कहा है कि अब 7.30 बजे के बाद ही दुकानें बंद करवाई जाएंगी। इस दाैरान डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल, सुरेंद्र कलवार, कमल सिंघल, टीसी गर्ग व विनोद होतवानी भी माैजूद रहे।