88 बार रक्तदान कर चुके पत्रकार धीरज ने किया प्लाज्मा डोनेशन

0
492
कोटा में पत्रकार धीरज प्लाज्मा डोनेशन करते हुए।

कोटा। मन में धीरज, हौंसलों में तेज, के स्वभाव के चलते जहां एक और मन में समाज सेवा का भाव है तो, दूसरी और कुछ कर गुजरने का अदम्य साहस भी पत्रकार धीरज गुप्ता तेज में है। भगत सिंह कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय तेज 88 बार रक्तदान, 2 बार एसडीपी के बाद ए पॉजिटिव प्लाज्मा डोनेशन करने के लिए एक-एक दिन का इंतजार कर रहे थे, जैसे ही कोरोना नेगेटिव होने के बार 28 दिन पूरे हुए टीम जीवनदाता के सहयोग से प्लाज्मा डोनेशन किया।

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि इनके परिवार में इनके पिता, भाई, भाभी व इनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उसके बाद भी इस पूरे परिवार में हौंसलों की उड़ान है। एक दूसरे को मोटिवेट करते हुए सभी ने कोरोना की जंग जीती और गुरूवार को दो लोगों की जिंदगी बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेशन किया।

प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष व जार के प्रदेश उपाध्यक्ष गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि ईश्वर ने मनुष्य को प्यार और रक्त बांटने के लिए भरपूर दिया है। इसे जितना बांटोंगे ये बढ़ता ही जाएगा। इससे पूर्व इनके छोटे भाई पंकज गुप्ता ने भी कुछ दिन पहले ही प्लाज्मा डोनेशन किया है। भाई की प्रेरणा भी उत्साहित करती रही। इसके साथ देर शाम को ही रजत सिटी घटोत्कच्छ चौराहा निवासी अरविंद गर्ग (50) बी पॉजिटिव ने अखिल भारतीय युव अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उप महामंत्री हेमराज जिंदल की प्रेरणा से प्लाज्मा डोनेशन किया।

82वां प्लाज्मा डोनेशन हुआ, निरंतर जारी है अभियान
टीम जीवनदाता का प्लाज्मा डोनेशन का अभियान निरंतर जारी है। भुवनेश गुप्ता ने बताया कि टीम प्रयासों से शहर के लोगों ने जमकर लोगों की मदद कर प्लाज्मा डोनेशन किया। गुरूवार को शाम तक 82वां डोनेशन सम्पन्न हो सका। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हम शतक पूरा कर एक बार फिर नया कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर हैं। इस कार्य में नितिन मेहता, प्रतीक अग्रवाल, मोहित दाधीच, मनीष माहेश्वरी, वर्धमान जैन, अंकित पोरवाल व एडवोकेट महेन्द्रा वर्मा का सहयोग निरंतर जारी है।