ऐपल iPhone 12 की लॉन्चिंग डेट हुई लीक, जानें फीचर्स

0
133

नई दिल्ली। ऐपल की iPhone 12 सीरीज का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। अब इसकी लॉन्चिंग का समय भी करीब आ रहा है। इसकी लॉन्चिंग डेट और प्री-ऑर्डर से जुड़ी जानकारी भी लीक हो गई हैं। टेक एनालिस्ट Jon Prosser की मानें, तो ऐपल आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो की लॉन्चिंग 12 अक्टूबर से शुरू होने वाले हफ्ते में की जाएगी। इसके बाद इसी हफ्ते से आईफोन 12 के प्री-ऑर्डर्स शुरू कर दिया जाएंगे, जबकि फोन की शिपिंग इससे अलगे हफ्ते शुरू होगी।

बता दें कि Jon Prosser ने आईफोन SE के लॉन्चिंग की तारीख का भी एकदम सही अनुमान लगाया था। वहीं, आईफोन 12 प्रो मॉडल्स को नवंबर में शिप किया जाएगा। इन दोनों स्मार्टफोन्स के साथ ही जल्द आने वाले ऐपल iPad 10.2 और ऐपल Watch Series 6 की लॉन्च डेट भी सामने आई हैं। रिपोर्ट की मानें, तो इन दोनों प्रॉडक्ट्स के 7 सितंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में लाया जाएगा। इनके लिए कंपनी कोई खास इवेंट नहीं करेगी। लॉन्चिंग की घोषणा प्रेस रिलीज के जरिए की जाएगी।

आएंगे चार मॉडल्स
माना जा रहा है कि ऐपल आईफोन 12 सीरीज के तहत चार डिवाइस- iPhone 12, iPhone 12 Max, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max को उतारा जा सकता है। आईफोन 12 में 5.4 इंच डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, आईफोन 13 मैक्स व आईफोन 12 प्रो में एक जैसा 6.1 इंच का डिस्प्ले और टॉप मॉडल आईफोन 12 प्रो मैक्स में 6.7 इंच डिस्प्ले मिल सकता है।

कैसा होगा कैमरा
आईफोन 12 और 12 मैक्स में ड्यूल रियर कैमरा मिल सकता है। जबकि आईफोन 12 प्रो व आईफोन 12 प्रो मैक्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसके अलावा सभी फोन्स में ऑगमेंटेड रियलिटी फीचर जोड़ने के लिए डेप्थ-सेंसिंग Lidar सेंसर दिया जायेगा ।