स्वायत्त शासन मंत्री से परकोटे के अंदर के बाजार खुलवाने की अपील

0
805

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी के जरिये स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं जिला कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा से दो माह से बंद परकोटे के अन्दर के बाजारों को खुलवाने की अपील की है।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस मसले को लेकर आज करीब 1 घंटे तक शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी से वार्तालाप करके इन क्षेत्रों के बारे में उचित आकलन करते हुए स्वायत्त शासन मंत्री एवं जिला कलेक्टर से इन बाजारों के बारे में उचित निर्णय लिए जाने की मांग की ।

उन्होंने त्यागी को बताया कि शहर के परकोटे से कर्फ्यू हटाए जाने के बाद वहां के कई बाजार जैसे केनाल रोड, अग्रसेन बाजार, गांधी चौक, पुरानी धानमंडी रामपुरा आदि खोल दिए गए हैं। बीच के बाजार क्यों नहीं खोले जा रहे हैं। इसमें जवाहर मार्केट, जेपी मार्केट, साइमन प्लाजा मार्केट, जीएमए प्लाजा मार्केट, न्यू सर्राफा मार्केट, न्यू क्लॉथ मार्केट, स्वर्ण स्वर्ण रजत मार्केट, बर्तन बाजार, सब्जी मण्डी एवं शास्त्री मार्केट को भी खोला जाना चाहिए। यह पूरी तरह से व्यवसायिक केंन्द्र हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले दो माह से क्षेत्र के व्यापारी बहुत बुरी तरह से परेशान हैं। इन बाजारों में कोरोना का कोई संक्रमण नहीं है। व्यापारी पूरी तरह से कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे बाजारों को अपने स्तर पर ही सैनिटाइज करवा रहे हैं। शहर के सभी तरह के व्यवसायिक प्रतिष्ठान इन क्षेत्रों में स्थित है। यहां पूरे हाड़ौती क्षेत्र की व्यापारिक गतिविधियां संचालित होती हैं। इसलिए यहां के व्यापारियों को हो रहे भारी नुकसान को देखते हुए इन बाजारों को तुरंत खुलवाया जाए।