व्यापारी कारोबार के साथ सोशल डिस्टेंस को प्राथमिकता दें: माहेश्वरी

0
956

-छावनी चौराहा दुकानदार संघ ने किया मास्क वितरण

कोटा । कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने छावनी चौराहा दुकानदार संघ की ओर से छावनी क्षेत्र में मास्क वितरण शुरू किया। जिसके तहत बाजारों में हुई चहल-पहल के चलते जिनके पास भी मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क देकर हाथों हाथों मुंह पर बंधवाया।

छावनी चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष यश मालवीया ने बताया कि छावनी मेन चौराहा है। यहां पर आने वाले सभी ग्राहकों और आने जाने वालों को कपड़े का धुलने वाला मास्क बांटा गया। जिसका शुभारंभ आज कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे रह रहे कई लोगों एवं ग्राहकों को मास्क बाटकर किया।

महासंघ ने अब तक 2.60 लाख भोजन के पैकेट बांटे
इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि करीब 2.60 लाख भोजन के पैकेट एवं 14 हजार 500 राशन के किट महासंघ ने विभिन्न शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों, ओद्योगिक क्षेत्रों, कच्ची बस्तियों में जरूरतमन्दो को बांटे गए। इसमें कोटा व्यापार महासंघ की 148 व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाओं का सहयोग रहा। उन्होंने बताया कि 200 सदस्य टीम ने पिछले 50 दिनों तक सेवा करके एक अनूठी मिसाल कायम की है।

उन्होंने बताया कि साथ ही हमारी सस्थाओ द्वारा स्प्रे मशीनें, कीटनाशक दवाइयां एवं मास्क उपलब्ध करवाने के साथ-साथ मेडिकल वाहन सेवा व अन्य कार्यो में लगे कोरोना योद्धाओं को लिए सेनेटाइजर एवं समय समय पर भोजन भी उपलब्ध करवाया। उन्होंने बताया कि हमारी टीम द्वारा कोचिंग छात्रों के लिए भोजन, मेडिकल, रमजान में फलों की व्यवस्था की ।छात्रो को रेलवे स्टेशन पर ट्रैन एवं बसों तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई।

उन्होंने कहा कि अब बारी सोशल डिस्टेंसिंग की है। बाजारों में हो रही चहल पहल के चलते माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों एवं औद्योगिक संस्थाओं से आग्रह किया है कि अगर हमें कोरोना से बचना है एवं लोगों को बचाना है तो सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ अपना व्यापार करें।

बिना मास्क पहने आये ग्राहक को सामान नहीं दें
स्वयं एवं ग्राहक सर्तकता के तहत सभी नियमों का पालन करें। बिना मास्क पहने आए ग्राहकों को सामान ना देवें। सामान देते हुए ग्राहकों से दूरी बनाए रखें। भीड़ नहीं होने दें। हर दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाइजर एवं मास्क रखे। जो ग्राहक मास्क पहनकर नहीं आए उन्हें मास्क देकर उन्हें हाथों-हाथ पहनवायें।