Google Duo App अपग्रेड, स्लो इंटरनेट में भी करेगा काम

0
750

नई दिल्ली। Google Duo इन दिनों काफी ज्यादा यूज किया जा रहा है। Zoom, Skype हो या Google Meet इन वीडियो कॉलिंग ऐप का उपयोग ज्यादातर Video Conference के लिए हो रहा है। ऐसे में यूजर्स के लिए इसकी वीडियो क्वालिटी बेहतर होना बेहद जरूरी है। इन दिनों Work From Home के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्स की बढ़ी हुआ मांग को देखते हुए Google ने इसे पहले से बेहतर किया है। इसके बाद अब स्लो इंटरनेट स्पीड में भी आप अच्छी क्वालिटी के साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे।

Google ने आज अपनी इस ऐप के लिए कुछ अपडेट्स जारी किए हैं जिसके बाद यह पहले से ज्यादा अच्छा हो गया है। इन सभी में एक अहम चीज है AV1 Compression Algo जो की वीडियो क्वालिटी को बेहतर बनाती है। कंपनी अपनी नई कोडेक टेक्नोलॉजी को अगले हफ्ते लेकर आने वाली है। कंपनी के अनुसार, इसके बाद वीडियो कॉलिंग कम बैंडविड्थ पर भी पहले से कहीं ज्यादा बेहतर क्वालिटी के साथ की जा सकेगी।

कोडेक बदलने से वीडियो कॉल की स्टेबिलिटी भी बढ़ेगी। इतना ही नहीं AV1 अपडेट के साथ नए फोटो मोड भी ला सकती है। इसमें आप और जिसे कॉल कर रहे हैं उसकी तस्वीरें लेकर अगल-बगल में शेयर कर सकते हैं। यह फीचर ग्रुप कॉल्स में जल्द आएगी।

इतना ही नहीं कंपनी ने कहा कि वो Google Duo में वीडियो कॉल के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या 12 करने की तैयारी में है। बता दें कि कंपनी ने पिछले दिनों ही इसे बढ़ाकर 8 किया था। गूगल ने कहा है कि डुओ के उपयोग में बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी ने वीडियो मैसेज को लेकर पॉलिसी चेंज की है। इसके बाद जो वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किए जा सकते हैं और दोस्तों को भेजे जा सकते हैं ऐसे वीडियो 24 घंटे बाद एक्सपायर होने की बजाय खुद ब खुद सेव हो जाते हैं।