सेंसेक्स 217 अंक उछल कर 40,269 पर, निफ्टी 11900 के पार

0
785

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में तेजी और डॉलर के मुकाबले रुपए में बढ़त के कारण घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को एक बार हरे निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 192 अंकों की तेजी के साथ खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 43 अंकों की तेजी के साथ 11887 अंकों पर खुला।

सुबह 9.35 बजे सेंसेक्स 217 अंकों की तेजी के साथ 40,269 अंकों पर और निफ्टी 61 अंकों की तेजी के साथ 11,905 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में मिडकैप-स्मॉलकैप के साथ बैंकिंग, ऑटो, आईटी-टेक, कैपिटल गुड्स के साथ अधिकांश कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। टेलीकॉम कंपनियों के शेयर दबाव में लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में रिलायंस कैपिटल, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, आईटीडी सीमेंट, सेंट्रल बैंक, हुडको के शेयरों में तेजी का माहौल है। एनएसई में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंफोसिस, जी एंटरटेनमेंट, डॉ. रेड्डीज लैब, सनफार्मा के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में आइडिया-वोडाफोन, लक्ष्मी मशीन वर्क्स लिमिटेड, नव भारत वेंचर्स लिमिटेड, हेरिटेज फूड्स, आरसीएफ के शेयरों में मंदी का माहौल है। एनएसई में यस बैंक, भारती इंफ्राटेल, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, गेल के शेयरों में मंदी का माहौल है।