नमो ई-वेस्ट शेयर 90% प्रीमियम पर लिस्ट, पहले ही दिन निवेशकों को मिला बंपर रिटर्न

0
8

IPO Listing: नई दिल्ली। नमो ई-वेस्ट मैनेजमेंट के शेयरों ने आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर जबरदस्त शुरुआत की। कंपनी के IPO को निवेशकों से जोरदार समर्थन मिला, जिसे 225 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। IPO के तहत ₹85 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर शेयर जारी किए गए थे। आज कंपनी के शेयरों की कीमत ₹161.50 पर ओपन हुई, जो इश्यू प्राइस से 90% अधिक है, जिससे निवेशकों को पहले ही दिन शानदार लिस्टिंग गेन हासिल हुआ।

लिस्टिंग के बाद Namo eWaste के शेयरों ने और भी तेजी पकड़ी और बढ़कर ₹169.55 के अपर सर्किट पर पहुंच गए। इस तरह IPO के निवेशकों को लगभग 99.47% का जबरदस्त मुनाफा हुआ।

नमो ई-वेस्ट का ₹51.20 करोड़ का आईपीओ 4 से 6 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था, जिसे निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। यह ओवरऑल 225.64 गुना सब्सक्राइब हुआ। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 151.75 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 394.20 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 195.54 गुना सब्सक्राइब हुआ।

IPO से जुड़ी अन्य जानकारी-
Namo eWaste Management के IPO का प्राइस बैंड ₹80 से ₹85 प्रति शेयर रखा गया था, जबकि हर शेयर की फेस वैल्यू ₹10 थी। निवेशकों के लिए कई शेयर उपलब्ध थे, और बोली लगाने वालों को कम से कम 1600 शेयरों के लिए आवेदन करना था।

आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल
Namo eWaste ने अपने IPO से जुटाए गए फंड्स को कई महत्वपूर्ण उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने का प्लान किया है। कंपनी इन फंड्स को अपनी वर्किंग कैपिटल ज़रूरतों को पूरा करने, अपनी सहायक कंपनी Techeco Waste Management LLP के नए फैक्ट्री यूनिट को नासिक में स्थापित करने के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर में लगाएगी। इसके अलावा, कंपनी इन फंड्स का इस्तेमाल जनरल कॉरपोरेट जरूरतों के लिए भी करेगी।

ई-वेस्ट से करोड़ों की उड़ान
2014 में स्थापित Namo eWaste Management कबाड़ हो चुके एसी, फ्रिज, लैपटॉप, फोन, वॉशिंग मशीन और पंखों जैसे ई-वेस्ट को कलेक्ट करके रिसाइकल करने का काम करती है। कंपनी ने अपनी शुरुआत से ही एक महत्वपूर्ण रोल निभाया है, और इसकी वित्तीय सेहत लगातार मजबूत होती जा रही है।

Namo eWaste का बिजनेस मॉडल सस्टेनेबिलिटी और इनोवेशन पर आधारित है, जिससे यह कंपनी मार्केट में एक लीडर बनकर उभरी है। कंपनी की ग्रोथ ट्रेंड्स से साफ है कि आने वाले समय में यह ई-वेस्ट मैनेजमेंट इंडस्ट्री में और ऊंचाई पर पहुंचने की क्षमता रखती है। इको-फ्रेंडली सॉल्यूशंस और प्रोफिटेबिलिटी के बैलेंस ने Namo eWaste को इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई है।