दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल फोन Honor Magic V3 लॉन्च, जाने कीमत

0
14

नई दिल्ली। ऑनर ने IFA बर्लिन में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इवेंट में अपने लेटेस्ट फोल्डेबल फोन Honor Magic V3 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला और हल्का फोल्डेबल स्मार्टफोन है और इसमें कई बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स मिलते हैं। फोन में AI फीचर्स का सपोर्ट भी मिलता है। इसमें कर्व्ड डिस्प्ले के साथ तगड़ा कैमरा सेटअप भी है।

Magic V3 के साथ ऑनर का सबसे बड़ा इनोवेशन इसका डिजाइन है। यह सैमसंग के पॉपुलर फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 से भी पतला है। बता दें कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 की मोटाई 12.1 एमएम है, लेकिन मैजिक वी3 की मोटाई सिर्फ 9.2 एमएम है, ऑनर का यह फोन सैमसंग से लगभग 3 एमएम पतला है, जो फ्लैगशिप फोन के लिए एक बड़ी बात है। ऑनर के नए फोल्डेबल फोन का वजन भी सिर्फ 226 ग्राम है और इसे 5,00,000 फोल्ड साइकिल तक चलने की रेटिंग दी गई है। ऑनर के इस नए फोप्लेडबल फोन में पीछे की तरफ एक ऑक्टागोनल शेप का कैमरा आइलैंड है, जबकि किनारों पर एल्युमिनियम एलॉय 7 सीरीज फ्रेम है।

फोन में कर्व्ड OLED डिस्प्ले भी
इसमें 6.43 इंच की कर्व्ड OLED एक्सटर्नल स्क्रीन है, जिसमें फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन मिलता है। फोन में 7.92 इंच का प्राइमरी OLED डिस्प्ले पैनल है, जो 2344×2156 पिक्सल रिजॉल्यूशन सपोर्ट करता है। दोनों ही डिस्प्ले में 120 हर्ट्ज LTPO रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन, HDR विविड और स्टाइलस सपोर्ट है। इसमें 5,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी मिलती है।

ऑनर मैजिक वी3 क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है। इस प्रोसेसर को 16GB रैम और 1TB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। फोन में बैटरी भी पावरफुल है। फोन में 66W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5150mAh की बड़ी बैटरी है। फोन एंड्रॉयड 14 ओएस पर बेस्ड मैजिकओएस 8 कस्टम स्किन पर चलता है। फोन में कई AI फीचर्स, पैरेलल स्पेस और स्मार्ट प्राइवेट कॉल जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलता है।

कैमरा सिस्टम
फोटोग्राफी के लिए, मैजिक V3 में ऑनर का फाल्कन कैमरा सिस्टम है। इसमें OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ 50 मेगापिक्सेल 1/1.56-इंच का मेन सेंसर, 40 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 100x डिजिटल जूम और OIS सपोर्ट के साथ 50 मेगापिक्सेल का पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, इसमें अंदर और बाहर दोनों पर 20 मेगापिक्सेल का कैमरा है।

कीमत और उपलब्धता
ऑनर ने मैजिक V3 को तीन कलर ऑप्शन – रेडिश ब्राउन, ब्लैक और ग्रीन। फोल्डेबल की कीमत यूरोप में €1,999 (करीब 1.86 लाख रुपये) है।