सैमसंग के स्पेशल फोल्डेबल फोन में मिलेगा 200MP कैमरा और S Pen सपोर्ट

0
7

नई दिल्ली। सैमसंग का अपकमिंग Galaxy Z Fold Special Edition, जिसे पहले “Z Fold Slim” और “Z Fold Ultra” जैसे कोडनेम में रखा गया था, अब एक फिर से सुर्खियों में है और इस बार फोन अपने एस पेन सपोर्ट को लेकर चर्चा में है।

टिप्स्टर आइस यूनिवर्स द्वारा एक्स पर शेयर किए गए एक नए लीक से पता चलता है कि फोल्डेबल फोन वास्तव में सैमसंग के स्टाइलस के साथ कम्पैटिबल हो सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर इनमें से किसी भी अफवाह के बारे में पुष्टि नहीं की गई है, इसलिए हमें ऑफिशियल अनाउंसमेंट का इंतजार करना चाहिए।

भले ही S Pen सपोर्ट मिल जाए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि फोन में ही एक डेडिकेटेड हाउसिंग स्लॉट होगा। Galaxy Z Fold 6 की तरह, यूजर्स को S Pen को अलग से ले जाने की जरूरत होगी। इसका एक कारण जगह की कमी हो सकता है। S24 अल्ट्रा के विपरीत, जिसमें बिल्ट-इन एस पेन स्पेस है, फोल्डेबल में ऐसे फीचर के लिए इंटरनल रियल एस्टेट की कमी होती है। एक डेडिकेटेड स्लॉट जोड़ने के लिए समझौता करना पड़ सकता है, जैसे बैटरी के साइज को कम करना या फोन की मोटाई बढ़ाना – या दोनों।

एस पेन की अटकलों के अलावा, स्पेशल एडिशन के बारे में अन्य अफवाहें भी हैं। जैसे कि इसमें 200 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा होने की उम्मीद है। फोन के बहुत पतले होने की भी अफवाह है, जो खुलने पर सिर्फ 4.9 एमएम और मुड़ने पर 10.6 एमएम पतला होगा। डिस्प्ले साइज भी काफी बड़ा बताया जा रहा है, जिसमें 8 इंच की मेन स्क्रीन और 6.5 इंच की कवर स्क्रीन होगी।

हालांकि ये लीक हुए स्पेक्स सुनने में काफी रोमांचक लगते हैं, लेकिन यह याद रखना जरूरी है कि ये अभी भी सिर्फ अफवाहें हैं। सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर गैलेक्सी जेड फोल्ड स्पेशल एडिशन का खुलासा नहीं किया है, इसलिए ऐसी डिटेल, जिसमें एस पेन सपोर्ट भी शामिल है, बदल सकता है। इस स्पेशल एडिशन फोन के पूरी डिटेल पाने के लिए हमें सैमसंग के ऑफिशियल अनाउंटसमेंट का इंतजार करना होगा।