Hyundai Inster EV सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 355 किलोमीटर, जानिए डिटेल

0
8

नई दिल्ली। हुंडई भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार हुंडई इंस्टर ईवी (Hyundai Inster EV) हो सकती है जिसे हाल में ही कंपनी ने बुशान इंटरनेशनल मोबिलिटी शो में शोकेस किया है। अगर भारतीय मार्केट में हुंडई इंस्टर EV की एंट्री होती है तो इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच EV से होगा। आइए जानते हैं हुंडई इंस्टर EV के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन, ड्राइविंग रेंज और कीमत के बारे में विस्तार से।

डिजाइन
अगर हुंडई की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें ग्राहकों को डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी डीआरएल, पिक्सेल-ग्राफिक टर्न इंडिकेटर्स, बिल्कुल नए फ्रंट एंड रियर बंपर, बेहतरीन व्हील आर्च, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ पिक्सल-ग्राफिक टर्न सिग्नल भी मिलता है। इसके अलावा, कार के टॉप-एंड वेरिएंट में 17-इंच का व्हील दिया गया है।

टचस्क्रीन से लैस होगी कार
दूसरी ओर कार के इंटीरियर में ग्राहकों 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नेविगेशन के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, स्लाइड एंड रिक्लाइन फंक्शन के साथ 50/50 सेकंड रो, कस्टम अपर डोर ट्रिम गार्निश, स्टीयरिंग व्हील पर पिक्सेल-थीम वाले ग्राफिक्स और वैकल्पिक फ्रंट बेंच सीट, फ्लैट-फोल्डेड सीटें, हीटेड फ्रंट सीटें और स्टीयरिंग व्हील और ADAS जैसी मॉडर्न टेक्नोलॉजी भी मिलेगी।

सिंगल चार्ज पर 355 किलोमीटर दौड़ेगी कार
अगर ड्राइविंग रेंज की बात करें तो अपकमिंग हुंडई इंस्टर EV सिंगल चार्ज पर 355 किलोमीटर चल सकती है। इसके अलावा, कार में बैटरी चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलता है। फास्ट चार्जिंग की मदद से कार महज 10 मिनट में 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाती है।

कब होगी लॉन्च
अगर अपकमिंग हुंडई इंस्टर ईवी के लांचिंग की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि पहली बार यह इलेक्ट्रिक EV कोरिया में लॉन्च होगी। इसके बाद कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को यूरोप, मिडिल ईस्ट और एशिया पेसिफिक रीजन में लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर इसके लॉन्च डेट का कोई खुलासा नहीं किया है।