अब रेलवे प्लेटफार्म पर गंदगी फैलाने वालों की खैर नहीं, 3. 75 लाख का जुर्माना वसूला

0
11

कोटा। अब रेलवे प्लेटफार्म पर गंदगी फैलाने वालों की खैर नहीं। हाल ही में पश्चिम मध्य रेलवे ने चालू वित्तीय वर्ष के प्रथम तिमाही में गन्दगी फैलाने वालों के विरुद्ध चलाये गए अभियान में 2248 व्यक्तियों से 3. 75 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया है ।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि रेलवे कोटा सहित जबलपुर एवं भोपाल मण्डलों के सभी स्टेशनों पर स्टेशन परिसर एवं गाड़ियों में स्वच्छ, सुखद एवं पर्यावरण अनुकूल वातावरण मुहैया कराने के प्रति लगातार प्रयासरत है। ]

उन्होंने बताया कि बार-बार समझाइश के बावजूद कुछ लोग लापरवाही बरतते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ रेल प्रशासन द्वारा समय-समय पर रेलवे अधिनियम के अंतर्गत जुर्माने की कार्यवाही की जाती है।

रेलवे द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के प्रथम तिमाही में गन्दगी फैलाने वालों के विरुद्ध चलाये गए अभियान में 2248 व्यक्तियों से 3. 75 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया। अकेले जून माह में गन्दगी फैलाने वालों के विरुद्ध चलाये गए अभियान में 226 व्यक्तियों से 42 हजार 620 रुपये जुर्माना वसूला गया। रेल प्रशासन ने यात्रियों से रेल परिसर में गंदगी न फैलाने का अनुरोध किया है।