BMW की S 1000 XR बाइक भारत में लॉन्च, 1 घंटे में 253 किमी तक दौड़ेगी

0
17

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर BMW मोटरराड ने भारतीय बाजार के लिए अपनी अपडेटेड S 1000 XR को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पुराने मॉडल की तुलना में इसमें कुछ चेंजेस किए हैं। जैसे मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी ऊंचाई 10mm है।

लंबी दूरी और ज्यादा समय तक मोटरसाइकिल को चलाने के हिसाब से कम्फर्टेबल राइडिंग के लिए सीट में भी बदलाव किया गया है। इसके लंबाई और चौड़ाई को बढ़ाकर ज्यादा कम्फर्टेबल बना दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 22.5 लाख रुपए है।

अपडेटेड BMW S 1000 XR में नए कलर ऑप्शन भी शामिल किए गए हैं। इसमें कुछ नए अपडेटेड ग्राफिक्स भी देखने को मिलेंगे। इसमें एक तेज इंटीग्रेटेड स्प्लिट LED हेडलाइट भी मिलेगी। इसके ऊपर एक स्मोक्ड वाइजर भी मिलता है। कुल मिलाकर एक शानदार बॉडीवर्क मिलेगा है। कंपनी ने पिछले दिनों भारत में अपनी अपनी परफॉरमेंस बाइक BMW M 1000 XR को भी लॉन्च किया था।

बात करें अपडेटेड BMW S 1000 XR के फीचर्स की तो इस स्पोर्ट टूरर में स्टैंडर्ड तौर पर लीन-सेंसिटिव ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन-डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ सिंगल-डिस्क सेटअप से लैस है। वैकल्पिक M पैकेज के साथ बाइक को कस्टमाइज किया जा सकता है।

इस मोटरसाइकिल में अपडेटेड 999 cc, इनलाइन-फोर सिलेंडर इंजन दिया है, जो 11,000rpm पर 168bhp की पावर और 9,250rpm पर 114Nm का टॉर्क देता है। इसे दो-तरफा क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा है और 4 राइड मोड- रेन, रोड, डायनामिक और डायनामिक प्रो से लैस है। इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 253Km/h है। वहीं, 0-100Km/h की रफ्तार सिर्फ 3.25 सेकेंड में पकड़ लेती है।