Kambal Nidhi: कोटा स्टेशन पर जरूरतमंद रेल यात्रियों के लिए नि:शुल्क कम्बल निधि शुरू

0
44

कोटा। Kambal Nidhi: मेडिकल कॉलेज व एमबीएस चिकित्सालय आने वाले तीमारदारों के लिए सर्दी के मौसम में राहत का सबब बन चुकी नि:शुल्क कम्बल निधि की सेवा अब कोटा रेलवे स्टेशन पर मिलेगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर कोटा व बूंदी के सरकारी अस्पतालों में संचालित कम्बल निधि का लाभ अब रेल यात्रा के लिए कोटा जंक्शन आने वाले हजारों जरूरतमंद यात्रियों को भी मिल सकेगा।

बिरला की पहल पर मंगलवार को उपभोक्ता भंडार चेयरमैन हरिकृष्ण बिरला ने कोटा रेलवे स्टेशन पर नि: शुल्क कम्बल निधि का शुभारंभ किया। केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर बिरला ने कहा कि बीते दिनों से लगातार सर्दी का कहर बढ़ा है। दिल्ली-मुबंई रेलमार्ग का प्रमुख रेलवे स्टेशन होने के नाते कोटा रेलवे स्टेशन पर यात्रीभार भी अधिक है।

कई बार अपने गंतव्य पर जाने वाले यात्रियों को ट्रेन के इंतजार में काफी देर इंतजार भी करना पड़ाता है। यहां आने वाले जरूरतमंद यात्रियों को सर्दी में कठिनाई का सामना न करना पड़े, इसके लिए नि:शुल्क कम्बल निधि की शुरूआत की गई कम्बल निधि के माध्यम से जरूरतमंद रेल यात्रियों को नि:शुल्क कम्बल व रजाई का वितरण किया जाएगा।

रेल यात्री अपना टिकट व आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन कराकर इस सेवा का लाभा ले सकेंगे। उपयोग के बाद या रेल यात्रा प्रारंभ करने के पहले वे कम्बल व रजाई केंद्र पर जमा करा देंगे। इस दौरान भाजपा नेता सत्यनारायण शर्मा,स्टेशन मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा,अनिल ठाकुर,आशा त्रिवेदी,आशीष दिवाकर, दिनेश सरसिया,अर्चना भार्गव,पदमा दीक्षित, सरोज, दीपेन्द्र हाड़ा,रोहित चंदेल, जगदीश भाया आशुतोष माथुर, नंदलाल प्रजापति, रामेश्वर मीणा, राजेश शर्मा, तेजपाल आदि मोजूद थे।