भजनलाल शर्मा ने ली नए मुख्यमंत्री पद की शपथ, दीया और बैरवा ने डिप्टी सीएम की

0
49

जयपुर। बीजेपी विधायक भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार दोपहर 1:04 बजे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने अल्बर्ट हॉल पर आयोजित समारोह में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री और दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उप-मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सीएम पद की शपथ लेने से पहले भजनलाल शर्मा ने माता पिता के पैर धोए और संत मृदुल कृष्ण के पैरों में झुककरआशीर्वाद लिया। पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की। भजनलाल शर्मा राज्य के 14वें मुख्यमंत्री बनें है।

बीजेपी शासित राज्यों के सीएम हुए शामिल
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, असम सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा सीएम मनोहरलाल, एमपी सीएम डॉ.मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने बहुमत हासिल किया है। 199 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीती है। जबकि कांग्रेस को 69 सीटों पर जीत मिली है।