Politics heated: सीएम के चेहरे को लेकर दिया कुमारी के नाम से सियासत गरमाई

0
85

जयपुर। Rajasthan BJP Politics: बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सांसद दिया कुमारी के नाम से राजनीतिक पारा चढ़ा (politics heated up) हुआ है। राजधानी जयपुर में प्रधानमंत्री मोदी की सभा के दौरान दिया कुमारी केंद्रबिंदु रहीं। इसे लेकर सियासत में संदेश गया कि दिया कुमारी मुख्यमंत्री के चेहरे का प्रमुख दावेदार हो सकती हैं। इसको लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

पत्रकारों के सवाल कि क्या दिया कुमारी वसुंधरा राजे का विकल्प हो सकती हैं? इसके जवाब में दिया कुमारी मुस्कुराईं और कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है, यह सब अफवाहें हैं। मैं पार्टी की कार्यकर्ता हूं। मुझे पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, चाहे चुनाव लड़ने या न लड़ने की। मैं पार्टी के साथ रहूंगी। उन्होंने कहा कि यह सब बातें लोगों को अच्छी लगती हैं। लेकिन इनमें सच्चाई नहीं है। दिया कुमारी के इस बयान को लेकर सियासी गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

भाजपा की ओर से निकाली गई परिवर्तन यात्राओं के समापन पर गत 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयपुर में सभा आयोजित हुई थी। इस सभा के बाद दिया कुमारी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गई हैं। तब से ही उन्हें मुख्यमंत्री चेहरे का प्रबल दावेदार माना जाने लगा है।

इस सभा में दिया कुमारी केंद्र बिंदु रहीं। उन्हें भाषण देने का मौका भी मिला। इसके अलावा उन्होंने सभा का मंच संचालन भी किया। वहीं, सभा में मौजूद वसुंधरा राजे को संबोधन के लिए मौका तक नहीं मिला। इन सभी राजनीतिक घटनाक्रमों को देखकर दिया कुमारी को वसुंधरा राजे के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

भाजपा ने हाल ही में अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। इसमें वसुंधरा राजे के समर्थक विद्याधर नगर सीट से नरपत सिंह राजवी का टिकट काटकर उनकी जगह दिया कुमारी को टिकट दिया गया। भाजपा के इस कदम से सियासी गलियारों में खूब हलचल हुई।

विद्याधर नगर विधानसभा सीट से टिकट मिलने पर दिया कुमारी ने कहा कि मुझे टिकट मिलने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। लिस्ट जारी होने के बाद ही मुझे जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है। उसे मैं अपनी तरफ से पूर्ण रूप से निभाऊंगी।