कोटा कर्मचारी सहकारी समिति की आम सभा में 22% लाभांश की घोषणा

0
97

सहकारी समिति के 51 वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान

कोटा। कोटा कर्मचारी सहकारी समिति सभा नंबर108 की 103वीं आम सभा सोमवार को यूआईटी ऑडिटोरियम बालाजी मार्केट में हुई। आम सभा में सदस्यों को 22 प्रतिशत लाभांश व प्रोत्साहन राशि की घोषणा की गई और 51 वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया गया। वहां आई चेकअप कैंप में 250 लोगों ने आखों की जांच करवाई।

कार्यक्रम में आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा, रेडक्रॉस के स्टेट प्रेसिडेंट व कोटा नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला, डॉ.अमिता बिरला, समिति की अध्यक्ष डॉ.मीनू बिरला, पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल गौड़, हितकारी विद्यालय सहकारी समिति की अध्यक्ष सूरज बिरला, कोटा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक बलविन्दर गिल, कोटा महिला नागरिक सहकारी बैंक की अध्यक्ष मंजू बिरला, उपभोक्ता होलसेल भंडार की महाप्रबंधक बीना बैरवा, सचिव विमल जैन, उपाध्यक्ष रासबिहारी पारीक ने सहकार झंडारोहण किया।

कार्यक्रम में दिल्ली से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं जयपुर से स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने भी शुभकामनाएं प्रेषित की। अध्यक्ष मीनू बिरला ने कहा कि संस्था के जरूरतमंद सदस्यों ​के साथ रही है। सचिव विमल जैन व उपाध्यक्ष रासबिहारी पारीक ने बताया कि आमसभा 2 सत्रों में आयोजित की गई। प्रथम सत्र में वरिष्ठ 51 सदस्यों को प्रशस्ति पत्र, शॉल, माला पहनाकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया।

द्वितीय सत्र में समिति की गतिविधियों को पेश किया। 22 प्रतिशत लाभांश व प्रोत्साहन राशि की घोषणा की गई। अधिवेशन में महिला संचालक हंसा त्यागी, निदेशक सूर्यकान्त शर्मा, कर्ण सिंह हाड़ा, दिनेश पनवाड़, डॉ. विनोद पंकज, मुकुट बिहारी, ओमप्रकाश शर्मा सहित समिति कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने संस्था के 11 सदस्यों से 5073 सदस्यों के सफर के बारे में बताया। आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कहा कि राजस्थान में कहीं और राज्य कर्मचारी की संस्था नहीं देखने को मिलती है। हितकारी समिति की अध्यक्ष सूरज बिरला ने संस्था की कार्यशील पूंजी 183.77 करोड़ व अमानत राशि 166.16 करोड़ रुपए बताते हुए संस्था की प्रगति की बात दोहराई।

कोटा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक बलविन्दर गिल ने कहा कि सभा नंबर 108 प्रदेश की सक्रिय संस्था में से एक है। रेडक्रॉस सोसायटी के स्टेट प्रेसिडेंट राजेश बिरला ने कहा कि संसद में अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला ने राजस्थान का गौरव बढ़ाया है। डॉ. अमिता बिरला ने कहा कि ओम बिरला के हर क्षण देश की चिंता,तरक्की व उन्नति के लिए खर्च होते है। वह प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने का प्रयास करते रहते हैं।