Macfos Limited के आईपीओ में निवेश का 21 फरवरी तक मौका

0
81

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी मैकफॉस लिमिटेड (Macfos Limited) का आईपीओ 21 फरवरी 2023 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस आईपीओ को पहले दिन जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है।

मैकफॉस लिमिटेड के आईपीओ को रिटेल इनवेस्टर्स से तगड़ा रिस्पॉन्स मिला और इश्यू 3 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया। इसका प्राइस बैंड ₹96 से ₹102 प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट में यह शेयर प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

बाजार जानकारों के मुताबिक, मैकफॉस लिमिटेड का ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पॉन्स है। कंपनी के शेयर आज ग्रे मार्केट में 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 172 रुपये पर हो सकती है। यानी, लिस्टिंग वाले दिन ही IPO में पैसा लगाने वाले लोगों को लगभग 69 पर्सेंट तक का फायदा हो सकता है।

आईपीओ की अन्य डिटेल
Macfos IPO एक SME इश्यू है। इसमें ₹10 के फेस वैल्यू के 2,328,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं। यानी यह कुल ₹24 करोड़ का आईपीओ है। इसमें बिक्री के लिए पेशकश (ओएफएस) शामिल है। कंपनी ने अपने प्रस्ताव दस्तावेजों में कहा है कि बेचने वाले शेयरधारकों को ओएफएस से पूरी आय प्राप्त होगी और कंपनी को इश्यू की आय का कोई हिस्सा प्राप्त नहीं होगा। कंपनी के शेयरों के 1 मार्च, 2023 को बीएसई एसएमई में लिस्ट होने की उम्मीद है। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस मुद्दे का रजिस्ट्रार है।