टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस SUV जनवरी 2023 में भारत में होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

86

नई दिल्ली। 2023 Toyota Innova Hycross SUV : टोयोटा एक और हाइब्रिड इंजन वाले मॉडल के साथ भारत में दस्तक दे चुकी है। यह पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन विकल्पों के साथ लाई गई है। इसकी बुकिंग भी आज से शुरू कर दी गई है।

इसकी कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। उम्मीद है कि इसे भारत में 20 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है। वहीं, जनवरी 2023 में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

इंजन: टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे दो पावरट्रेन के साथ पेश किया है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इस वेरिएंट को CVT गियरबॉक्स भी दिया गया है।

दूसरी तरफ, हाइब्रिड इंजन के रूप में इसमें 2. 0-लीटर वाला स्ट्रॉन् हाइब्रिड इंजन जोड़ा गया है। 113PS के मोटर के साथ यह इंजन 152PS की पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इसके अलावा, यह e-CVT के ट्रांसमिशन से भी लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 21.1kmpl की माइलेज दे सकती है।

लुक और डिजाइन
लुक और डिजाइन के मामले में नई इनोवा हाईक्रॉस को बोल्ड लुक दिया गया है। चंकी बम्पर, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स और अपराइट प्रोफाइल इसे बेहद आकर्षक बनाते हैं। वहीं, डिजाइन के लिए 18 इंच के बड़े एलॉय, पतले बॉडी क्लैडिंग, टेपिंग रूफ, 100 मिमी लंबा व्हीलबेस, रैपअराउंड एलईडी टेल लाइट्स को जोड़ा गया है।

फीचर्स
फीचर्स के लिए टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को बाहर के साथ-साथ अंदर से भी शानदार बनाया गया है। इसके केबिन में 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay फीचर्स मिलते हैं।

लेटेस्ट प्रीमियम तकनीक के रूप में JBL साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, एडजस्टेबल कैप्टन सीटें, डुअल 10-इंच रियर टचस्क्रीन सिस्टम, ADAS फीचर्स, एम्बिएंट लाइटिंग और सनरूफ को शामिल किया गया है। लॉन्चिंग के समय नई इनोवा है हाईक्रॉस को पांच वेरिएंट्स GX, G (पेट्रोल इंजन), VX, ZX और ZX (O) में लाया जाएगा। साथ ही ग्राहकों को 7-सीटर और 8-सीटर विकल्प भी दिया जाएगा।