निवेशक सेमिनार में आज मिलेगा शेयर मार्केट की बारीकियां समझने का मौका

0
230

कोटा। निवेशक जागरूकता सेमिनार (Masterclass) का आयोजन रविवार को यूआईटी ओडिटोरियम श्रीनाथपुरम में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक किया जायेगा। इसका आयोजन ‘इन्वेस्ट आज फोर’ कल के फाउन्डर सीए अनन्त लड्ढा की ओर से द्वारा किया गया है। इसमें देश भर के चर्चित यू-ट्यूबर्स निवेश, मोटिवेशन एवं आय वृद्धि, शेयर बजार में धन कमाने की स्ट्रेटजी के बारे में जानकारी देंगे। सेमिनार में ग्रुप डिस्कसन के साथ ही कोटा के निवेशकों के सामान्य सवालो का जवाब भी दिया जायेगा।

शनिवार को पत्रकार वार्ता में इन्वेस्ट आज फॉर कल के फाउंडर पंकज लड्ढा ने बताया कि आज से पांच वर्ष पूर्व सीए अनन्त लड्ढा ने निवेशक जागरुगता कार्यक्रम की शुरुआत भौतिक निवेशक जागरूकता कार्यक्रम के साथ की थी, जो कि यू-ट्यूब एवं सोशल मीडिया के माध्यम से आज देश-विदेश के 25 लाख से अधिक लोगों को निवेश के लिए जागरूकता देने में कामयाब हुए हैं।

उन्होंने बताया कि अनन्त लड्ढा एवं पंकज लड्ढा द्वारा प्रकाशिक पुस्तक “13 Swing trading strategies” जो कि हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों भाषाओं में Amazon पर बेस्ट सेलर बुक से नवाजी गई है। सीए अनन्त लड्ढा ने कोटा में निवेशकों को लाभान्वित करने के लिए इस सेमिनार का आयोजन किया है। सेमिनार में प्रसिद्ध यू-ट्यूबर्स द्वारा सेशन लिया जायेगा एवं ग्रुप डिस्कसन किया जायेगा।

इसमें प्रमुख रूप से ऋषभ जैन एवं, मनदीप गिल श्रम कानून, अरविंद अरोड़ा – ए2 मोटिवेशन, प्रांजल कामरा फिनोलोजी, अनंत लढा इन्वेस्ट आज फॉर कल, सुभाषिश पाणि पॉवर ऑफ स्टॉक, पुष्कर राज ठाकुर बिजनेस कोच, पीआर सुंदर मार्केट एनालिस्ट, राज शमानी फिगरिंग आउट क्लिप्स, अभिषेक कर, आशीष सोमैया- व्हाइट ओक एएमसी, प्रिया जैन फिनोलॉजी लीगल, आशीष सोमैया व्हाइट ओक एएमसी, गुंजन -गुंजन शाउट्‌, मुकुल अग्रवाल, नीतीश राजपूत, हिमेश मदान- हिम-ईश मदान और पंकज लड्ढा अपने अनुभवों से निवेशकों को लाभान्वित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इन सभी यू-ट्यूबर्स के लाखों की संख्या में फोलोअर्स एवं सबस्काइबर्स हैं। जिन्हें सुनकर निवेशक शेयर मार्केट की बारीकियां समझ रहे है और सम्पति निर्माण कर रहे हैं एवं साथ ही शेयर मार्केट में मौजूद रिस्क से भी अपना बचाव कर रहे हैं।