हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरियंट में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
185

नई दिल्ली। Hero Vida Electric Scooter launched: हीरो के पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Vida आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है। इसे 1.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है जो टॉप वेरिएंट के लिए 1.59 लाख रुपये तक जाता है। हीरो Vida को दो वेरिएंट्स- V1 प्लस और V1 प्रो के साथ आया है और इसमें आपको 165 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज मिलती है।

बैटरी पैक : इसके V1 प्रो मॉडल में आपको एक बार चार्ज करने पर जबरदस्त 165 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसे 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 3.2 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे की है।

रेंज: दूसरी तरफ, Vida V1 प्लस वेरिएंट को 143 किमी प्रति घंटे की रेंज से चलाया जा सकता है। इसे 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 3.4 सेकेंड का समय लगता है और इसे भी 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है।

फीचर: Vida V1 को अपने राइवल से मुकाबला करने के लिए कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ लाया गया है। इसमें आपको सात इंच का TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, LED इल्यूमिनेशन, टू-वे थ्रॉटल, कीलेस कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और S.O.S. जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इसमें एक बेहतर राइडिंग का अनुभव देने के लिए चार राइड मोड्स- इको, राइड, स्पोर्ट और कस्टम को जोड़ा गया है। साथ ही स्प्लिट सीट सेटअप, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, सिंगल रियर शॉक और सिंगल डिस्क ब्रेक सेटअप मिलता है।

मुकाबला: भारत में हीरो Vida का मुकाबला बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब, एथर 450X जेन 3, ओला एस1 और रिवोल्ट आरवी400 जैसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगा।