JEE Advanced 2022: रिलायबल के छात्र मयंक मोटवानी की 5वीं रैंक

0
365

कोटा। JEE Advanced 2022 Result: आईआईटी मुम्बई ने जेईई-एडवांस्ड-2022 का परिणाम जारी कर दिया है। परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की यूनिट रिलायबल इंस्टीट्यूट (Reliable Institut) ने कोटा कोचिंग का बेस्ट रिजल्ट दिया है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि स्थापना के तीसरे ही वर्ष में रिलायबल इंस्टीट्यूट ने श्रेष्ठता साबित करते हुए कोटा कोचिंग का बेस्ट रिजल्ट दिया है। रिलायबल के छात्र मयंक मोटवानी में आल इंडिया रैंक-05 प्राप्त की है। मयंक मोटवानी ने आईआईटी-दिल्ली जोन टॉप किया है। यह रैंक कोचिंग सिटी कोटा में संचालित किए जा रहे कोचिंग संस्थानों में बेस्ट है। रिलायबल इंस्टीट्यूट का सिर्फ कोटा में ही स्टडी सेंटर है। उन्होंने बताया कि मयंक दो साल से रिलायबल का क्लासरूम स्टूडेंट है।

मयंक के साथ पुरूषोत्तम शर्मा ने आल इंडिया रैंक-116, हर्ष अग्रवाल ने 211 रैंक हासिल की। वहीं कैटेगिरी रैंक में मयंक कुमार ने दूसरी, अखिल खान ने 17, आयुष कुमार गुप्ता ने 77, अभिषेक कुमार सिंह ने 78, हेराम अग्रवाल ने 89 रैंक हासिल की। इसके साथ ही कैटेगिरी रैंक मिलाकर टॉप-500 में 17 तथा टॉप-1000 में 29 स्टूडेंट्स शामिल हैं।
इस अवसर पर इंस्टीट्यूट में उत्सव का माहौल रहा।

संस्था के मैथ्स के एचओडी आयुष गोयल, फिजिक्स के एचओडी चन्द्रशेखर शर्मा सर और कैमेस्ट्री के एचओडी चांदीप सिंहल व एडमिन हेड शिवशक्ति सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई दी। एचओडी व फैकल्टीज रोड नं.1 एक स्थित रिलायबल टॉवर में एकत्रित हुए और मयंक का स्वागत करते हुए जमकर झूमे। दोपहर में मयंक मोटवानी व अन्य टॉपर्स के साथ रैली भी निकाली गई, जिसमें स्टूडेंट्स व फैकल्टीज मौजूद रहे। रैली रोड नं.1 से होते हुए रोड नं.2 और फिर पुनः रिलायबल टॉवर पर समाप्त हुई।

कोटा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करता है
रिलायबल इंस्टीट्यूट के क्लासरूम स्टूडेंट मयंक मोटवानी ने जेईई एडवांस्ड-2022 में ऑल इंडिया रैंक 05 प्राप्त की है। मयंक ने बताया कि कोटा एक ऐसा शहर है, जहां हर तरफ मोटिवेशन है, ये शहर आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है, आपको जीवन में कुछ करने के लिए मोटिवेट करता है। देशभर के टॉपर्स यहां आकर इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। ऐसे में आपका कम्पीटिशन का दायरा बढ़ जाता है। नेशनल लेवल का कम्पीटिशन कोटा में मिलता है।