BMW M4 कॉम्पिटिशन कूपे का 50 Jahre M एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

55

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने अपने बीएमडब्ल्यू एम 4 कॉम्पिटिशन कूपे (BMW M4 Competition Coupe) का एक्सक्लूसिव ’50 जहर एम एडिशन'(50 Jahre M Edition) गुरुवार को लॉन्च कर दिया है।

वही इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,52,90,000 रूपये है। बिल्ट-अप यूनिट के रूप में उपलब्ध, बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच द्वारा इस विशेष बीएमडब्ल्यू एम 4 कॉम्पिटिशन कूप ’50 जहरे एम एडिशन’ की लिमिटेड संख्या 10 यूनिट्स ही भारत में पेश की जाएगी। बीएमडब्ल्यू एम 4 कॉम्पिटिशन कूप पर लोगो के पसंद के हिसाब से काम किया है। इसमें सुपीरियर इंजीनियरिंग, एड्रेनालाईन-ईंधन वाली बॉडी स्टाइलिंग, हेड-टर्निंग रोड को बरकरार रखती है।

एक्सटीरियर: आपको बता दें कंपनी ने इसके एक्सटीरियर को काफी बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही बीएमडब्ल्यू में किडनी ग्रिल के जैसे ही ऊपर की ओर एक आइकॉनिक एम एंबलम लाइन खींची गई है, जो इसे काफी बेहतरीन दिखाता है। एम का जो लोगो है वह आगे की ओर और पीछे की और व्हील के हब कैप पर भी इसे दर्शाया गया है। इसके साथ ही इसमें एप्रन बीएमडब्ल्यू लेजर लाइट के साथ ही एलईडी हैडलाइट्स भी दी गई है। एम में स्पेसिफिक बाहर वाले मिरर में एक हाई तरह से हाई-ग्लॉस ब्लैक पेंट किया गया है। कार में एयरोडायनामिक रूप से एक रियर स्पॉइलर और ब्लैक क्रोम में दो एग्जॉस्ट टेल्पाइप भी हैं।

इंटीरियर: इस कार के इंटीरियर की बात करे तो इसमें एक एर्गोनॉमिक रूप से एक कॉकपिट डिजाइन है जो ड्राइवर के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सके। वहीं इसमें पुराने जमाने की यादों को ताजा करते हुए डोर सिल पैनल बेयरिंग, सेंटर कंसोल पर मेटल प्लाक और सीट हेडरेस्ट जैसी जगहों पर डिजाइन लेटरिंग (lettering) एलिमेंट है।एम सीट बेल्ट, मल्टीफंक्शनल एम स्टीयरिंग व्हील, लम्बर सपोर्ट के साथ सीट हीटिंग, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट और सभी मिरर्स में ऑटोमेटिक एंटी-डैजल फंक्शन जैसे फंक्शन इंटीरियर को और भी स्पोर्टी टच इस कार के अंदर मिलता है।

इंजन: इसमें 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स यूनिट बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच में हॉलमार्क हाई-रेविंग कैरेक्टर को एम ट्विन पावर टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ इसमें कनेक्ट किया जाता है। आपको बता दे बीएमडब्ल्यू एम4 का पेट्रोल इंजन 2,750-5,500 rpm पर 510 hp का आउटपुट और 650 nm का अधिकतम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं कार महज 3.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।