नई Mercedes-Benz C-Class कार 10 मई को भारत में होगी लॉन्च, जानें खासियत

0
345

नई दिल्ली। मर्सिडीज कंपनी अपनी छठी जेनरेशन की कार Mercedes-Benz C-Class भारतीय बाजार में 10 मई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस पर कंपनी तेजी से काम कर रही है। कंपनी ने इस अपडेटेड लग्जरी कार को इंडियन मार्केट के लिए डेब्यू कर दिया है और इस गाड़ी को अपने डेब्यू के दौरान कंपनी इस अपकमिंग लग्जरी कार के बारे में कुछ डिटेल्स शेयर किया है।

लेटेस्ट सी-क्लास अपने डिजाइन के मामले में एक छोटे आकार की एस-क्लास की तरह दिखती है, पहले की तुलना में इस 6वीं जेनरेशन की कार का आकार और बढ़ गया है, 65 मिमी लंबा, 10 मिमी चौड़ा होने के कारण और इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में 7 मिमी की वृद्धि हुई है। इसके अलावा, व्हीलबेस अब 25 मिमी हो गया है। मर्सिडीज का कहना है पीछे की सीटों को और चौड़ा कर दिया है, जिसकी साइज 21मिमी हो सकती है।

मर्सिडीज ने घोषणा की कि नई सी-क्लास केवल तीन विकल्पों में पेश की जाएगी: C200, C220d और C300d। C200 और C220d केवल लॉन्च के समय Avantgarde ट्रिम में उपलब्ध होंगे जबकि C300d केवल AMG लाइन ट्रिम में पेश किए जाएंगे।

सभी वैरिएंट में बेहतर ईंधन बचत के लिए एक एकीकृत स्टार्टर मोटर (48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक) के साथ अपडेटेड पावरट्रेन स्टैंडर्ड के रूप में मिलते हैं। C220d भारत में सबसे अधिक फ्यूल इकोनॉमी Mercedes-Benz बिकती है। यहां तक ​​​​कि यहां सबसे शक्तिशाली इंजन विकल्प, डीजल, पेट्रोल सी-क्लास की तुलना में अधिक किफायती है। प्रत्येक पावरट्रेन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।