NEET PG 2022 स्थगित करने के लिए छात्रों की सुप्रीम कोर्ट से गुहार

0
404

नई दिल्ली। नीट पीजी 2022 परीक्षा (NEET PG Exam) को स्थगित करने की मांग को लेकर अब छात्रों ने मदद के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) ने 21 मई को होने वाली पोस्टग्रेजुएशन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने की मांग के साथ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

याचिका अधिवक्ता संदीप एस तिवारी द्वारा दायर की गई है। संदीप एस तिवारी ने ट्वीट कर लिखा, ”ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) की ओर से हमने NEET PG 2022 की 21 मई, 2022 की निर्धारित परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उम्मीदवारों ने अपना मुद्दा उठाया। नीट पीजी 2021 के लिए चल रही काउंसलिंग के साथ परीक्षा की तारीखों के टकराव के कारण उम्मीदवारों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं हैं।

NEET PG 2021 काउंसलिंग में देरी के चलते छात्र परीक्षा के दिन और काउंसलिंग के बीच कम अंतर होने के कारण सरकार से परीक्षा की तारीख को स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं। परीक्षा 21 मई को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जानी है।

क्या है मामला: नीट परीक्षा के उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा और काउंसलिंग के बीच बेहद कम समय के अंतराल के कारण हम इस दुविधा में हैं कि हमें काउंसलिंग में शामिल होना चाहिए या परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। साथ ही इस साल MCC द्वारा काउंसलिंग शेड्यूल को लगभग 7 बार बदला गया। मॉप अप राउंड को भी ऑल इंडिया और राज्य दोनों स्तरों पर रद्द कर दिया गया था। हम परीक्षा निकायों द्वारा पैदा की गई इन अनिश्चितताओं के बीच कैसे अध्ययन कर सकते हैं?