सावधानी व सतर्कता से ही कोरोना से बचाव संभव : कोटा व्यापार महासंघ

0
264

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को पुरूषार्थ भवन पर जनजागृति अभियान के तहत मास्क वितरण एवं वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि लॉकडाउन, कोचिंग स्कूल बंद करना कोरोना के फैलाव का विकल्प नहीं है। इससे तो लोगों में भूखमरी फैलेगी और लोग भूख एवं बेरोजगारी से ही दम तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को लापरवाही करने से रोकना ही इसका विकल्प है। इसके लिए सभी मास्क लगाएं, वैक्सीन लगवाएं, सोशल डिस्टेंस रखें, सतर्कता बरतें तब ही कोरोना को फैलने से रोका जाएगा।

जैन एवं माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ पूरे शहर में यह मुहिम पुनः शुरू कर चुका है। लोग अब भी नई सभंले तो बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता। इसको जनसहभागिता से ही रोका जाएगा। दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन, सचिव मनीष महेश्वरी ने कहा कि हमारी पूरी टीम औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों एवं श्रमिकों में जन जागृति अभियान चला चुकी है। हम सभी कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए पूरी तरह सजग है।

कोटा व्यापार महासंघ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लॉकडाउन एवं वीकेण्ड कर्फ्यू नहीं लगाये जाने के निर्णय को उचित बताया है। साथ ही व्यापार महासंघ द्वारा जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर के साथ 3 जनवरी को हुई बैठक में भी इस बात की सहमति बनी थी कि कोटा व्यापार महासंघ कोरोना बचाव के लिए सभी प्रयास करेगा। महासंघ ने सभी वर्गों को आह्वान किया है कि लॉकडाउन से बचना है तो कोरोना की गाइडलाइन की सभी को पालना करना है।