Indian Motorcycle ने भारत में लॉन्च की ‘Chief’ रेंज, जानें कीमत और फीचर्स

0
262

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ने शुक्रवार यानी आज भारत में मोटरसाइकिलों की अपनी नई रेंज ‘Chief’ लॉन्च की है, जिसकी कीमत 20.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी द्वारा लॉन्च की गई इन रेंज में चीफ डार्क हॉर्स, इंडियन चीफ बॉबर डार्क हॉर्स और इंडियन सुपर चीफ लिमिटेड मॉडल शामिल हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये बाइक्स 1,890cc एयर कूल्ड इंजन से लैस है, और इनमें एक सर्कुलर टच स्क्रीन राइड कमांड सिस्टम के साथ स्टैंडर्ड फीचर के रूप में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) दिया गया है । बता दें, इंडियन मोटरसाइकिल ने पहली बार 1921 में चीफ मॉडल को पेश किया था। पोलारिस इंडिया प्राइवेट कंट्री मैनेजर ललित शर्मा ने देश में नई चीफ रेंज के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “चीफ एक ‘Hallowed brand’ है, और इसने दुनिया भर में एक स्थिर प्रशंसक प्राप्त किया है।”

अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता ने अपने लाइनअप में चीफ ब्रांड की 100वीं वर्षगांठ मनाने के लिए इस साल की शुरुआत में अपडेटेड इंडियन चीफ रेंज का खुलासा किया था। इसके बाद कंपनी ने इस साल मार्च में भारत में तीनों बाइक्स की बुकिंग 3 लाख की टोकन राशि पर स्वीकार करना शुरू कर दिया था। यानी कहा जा सकता है, कि इन बाइक्स की लांचिंग में कंपनी ने काफी समय लिया है, जिसके पीछे वजह कोरोना वायरस रहा है।

2021 इंडियन चीफ रेंज में बतौर फीचर्स टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और टेलीफोनी के लिए सभी आवश्यक रीडआउट और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए एक गोल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। वहीं इस बाइक में एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन, क्रूज़ कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स – स्पोर्ट, स्टैंडर्ड और टूर भी मिलते हैं। तीनों बाइक स्टील ट्यूब फ्रेम पर आधारित हैं और इसमें 1,890 सीसी का वी-ट्विन थंडरस्ट्रोक इंजन लगा है जो 162 एनएम का पीक टॉर्क देता है। सस्पेंशन सेटअप में 132 मिमी व्हील ट्रैवल के साथ 46 मिमी फ्रंट फोर्क और डुअल आउटबोर्ड प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर शॉक शामिल हैं।