TVS Raider बाइक का नया वैरिएंट रेडर iGO लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
4
TVS Raider मोटरसाइकिल ने भारत में 1 मिलियन यूनिट सेल्स का आंकड़ा किया पार

नई दिल्ली टीवीएस मोटर कंपनी (TVSM) की पॉपुलर मोटरसाइकिल रेडर (TVS Raider) ने भारतीय बाजार में 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है। इस शानदार मुकाम को हासिल करने के बाद कंपनी ने इस मोटरसाइकिल का नया वैरिएंट रेडर iGO लॉन्च किया है।

रेडर iGO में ‘बूस्ट मोड’ है, जो कि iGO असिस्ट टेक्नोलॉजी के जरिए कैपेबिल की गई कैटेगरी का पहला फीचर है। यह 0.55 Nm का बूस्ट जनरेट करता है, जो रेडर को स्पीड देने में मदद करता है।

TVS का कहना है कि फ्यूल एफिशिएंसी के आंकड़ों में 10% तक सुधार हुआ है। जबकि मोटरसाइकिल अब 5.8 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। दरअसल, TVS अब दावा करता है कि रेडर iGO में कैटेगरी में सबसे बेहतरीन टॉर्क के साथ-साथ कैटेगरी में सबसे बेहतरीन स्पीड भी है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 98,389 रुपए है।

iGO के फीचर्स

  1. सेगमेंट में सबसे तेज 125cc इंजन
  2. 0.55 Nm एक्स्ट्रा टॉर्क के साथ एडवांस iGO असिस्ट
  3. बेस्ट-इन-क्लास टॉर्क
  4. सेगमेंट में पहली बार बूस्ट मोड
  5. बेस्ट-इन-क्लास एक्सेलेरेशन
  6. मल्टीपल राइड मोड
  7. नया प्रीमियम नार्डो ग्रे
  8. स्पोर्टी रेड एलॉय
  9. रिवर्स LCD क्लस्टर TVS SmartXonnectTM प्लेटफॉर्म
  10. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
  11. वॉयस असिस्ट
  12. टर्न बाय टर्न नेविगेशन
  13. कॉल हैंडलिंग• नोटिफिकेशन मैनेजमेंट

TVS रेडर iGO असिस्ट से लैस है, जो 11.75Nm@6000rpm का क्लास लीडिंग टॉर्क देता है। iGO असिस्ट राइडर को सेगमेंट में पहली बार दिए गए फीचर, बूस्ट मोड के साथ सिर्फ़ 5.8 सेकेंड में 0 से 60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, इसकी फ्यूल एफिशिएंसी में 10% सुधार हुआ है, जिससे पहले जैसा बेजोड़ और थ्रिलिंग राइडिंग एक्सपीरियंस मिलता है।

TVS रेडर iGO की लॉन्चिंग पर TVS मोटर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (हेड कम्यूटर बिजनेस और हेड कॉर्पोरेट ब्रांड और मीडिया) अनिरुद्ध हलधर ने कहा, “TVS रेडर अब और भी ज्याादा शानदार हो गई है। सेगमेंट में पहली बार बूस्ट मोड एक्स्ट्रा 0.55 Nm का टॉर्क और फ्यूल एफिशिएंसी में 10% सुधार देता है। हमारे जनरेशन Z राइडर्स को सबसे ज्यादा एक्सीलरेशन और माइलेज की परवाह है। नया TVS रेडर दोनों ही मामलों में बेहतरीन है। रेडर ने सबसे कम समय में 1 मिलियन यूनिट सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है।”

TVS रेडर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को शामिल करते हुए अपनी मजबूत स्ट्रीट अपील को बनाए रखता है। नया वैरिएंट TVS SmartXonnec टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें वॉयस असिस्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे 85+ ब्लूटूथ कनेक्टेड फीचर्स के साथ एक नया रिवर्स LCD क्लस्टर दिया है। राइड रिपोर्ट और कई राइडिंग मोड जैसे फीचर्स के साथ रेडर आधुनिक GenZ राइडर्स के लिए एक बेहतर और आकर्षक राइडिंग एक्सपीरियंस भी सुनिश्चित करती है।