HMD का नया फोन 108MP के रियर और 50MP के फ्रंट कैमरे के साथ होगा लॉन्च

0
64

नई दिल्ली। HMD इंडियन मार्केट में अपने नए फोन को लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस अपकमिंग फोन का टीजर शेयर किया है। टीजर में ‘what it means to touch the sky’ टैगलाइन को यूज किया गया है।

इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस अपकमिंग फोन का नाम HMD Skyline है। यह फोन जुलाई में ग्लोबली लॉन्च हुआ था। फोन की सबसे बड़ी खासियत ‘Gen 2 repairability’ सपोर्ट है, जो यूजर्स को स्क्रीन, बैटरी या चार्जिंग से जुड़ी प्रॉब्लम्स को खुद ठीक करने की सुविधा देता है। कंपनी इस फोन में 108 मेगापिक्सल के मेन और 50 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ कई तगड़े फीचर दे रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस फोन में 6.55 इंच का P-OLED फुल एचडी+ डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए फोन में गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया गया है। फोन दो वेरिएंट- 8जीबी+128जीबी और 12जीबी+256जीबी में आता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसमें 108 मेगापिक्सल के OIS मेन कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल कैमरा और एक 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन में दी गई बैटरी 4600mAh की है। यह बैटरी 33 वॉट की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें कंपनी 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी दे रही है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

eSIM सपोर्ट करने वाले इस फोन में आपको IP54 डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग भी देखने को मिलेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 14 पर काम करता है। इस फोन को कंपनी दो बड़े ओएस अपग्रेड भी देगी। फोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लू टोपाज, ट्विस्टेड ब्लैक और नियॉन पिंक में आता है। ग्लोबल मार्केट में फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (करीब 41,950 रुपये) है।