UGC NET 2024: यूजीसी नेट री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0
3

नई दिल्ली। UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) जून 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र तुरंत ही एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  1. यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. अब आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  4. इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।
  5. UGC NET 2024 Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अभी केवल 21, 22 और 23 अगस्त को होने वाले एग्जाम के लिए ही उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किये गए हैं। अन्य तिथियों में होने वाले एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अभ्यर्थी हेल्प लाइन नंबर 011- 40759000 पर या ई-मेल ugcnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

इन डेट्स में होगा एग्जाम
यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जायेगा। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।